लाइव टीवी

मुजफ्फरपुर: जानवरों से फसल बचाने को खेत में लगा रखी थी बिजली की तार, करंट लगने से 3 की मौत

News18 Bihar
Updated: October 31, 2019, 1:41 PM IST
मुजफ्फरपुर: जानवरों से फसल बचाने को खेत में लगा रखी थी बिजली की तार, करंट लगने से 3 की मौत
मुजफ्फरपुर के एक गांव में किसान ने अपनी खेत में बिजली की तार लगा रखी थी जिसकी चपेट में आने से तान लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

ग्रामीणों ने बताया कि किसान हीरालाल महतो ने जानवरों से अपनी फसल को बचाने के लिए बिजली के दो फेज तार अपनी खेत के चारों ओर लगा रखी थी. हर दिन शाम में दोनों तारों में करंट चालू कर दिया जाता था.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में छठ (Chhath) पर्व की खुशियां मातम में बदल गईं. बुधवार देर शाम मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल गांव में तीन लोगों की करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गांव के एक किसान (Farmer) ने अपने खेत में बिजली की नंगी तार लगाई थी जिसकी चपेट में आकर तीनों की मौत (Death) हो गई. सूचना मिलने पर मोतीपुर थाना पुलिस (Motipur Police) मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की.

पुलिस का नाम सुनकर भागे थे तीनों मृतक
बताया जा रहा है कि तीनों मृतक हरदेव राय, चुमन राय और सुनील साहनी ने शराब पी रखी थी. इस बीच किसी ने तीनों को पुलिस के आने की बात कही तो गिरफ्तारी की आशंका से घबराए तीनों ने खेत की ओर दौड़ लगा दी. उन्हें पता नहीं था कि किसान हीरालाल महतो के खेत में चारों तरफ बिजली की तार लगाई गई है. अंधेरा होने की वजह से तीनों बिजली की तार को देख नहीं सके और उसकी चपेट आ गए.

फसलों को बचाने के लिए लगाई थी तार

ग्रामीणों ने बताया कि हीरालाल महतो ने जानवरों से अपनी फसल को बचाने के लिए बिजली के दो फेज तार अपनी खेत के चारों ओर लगा रखी थी. हर दिन शाम में दोनों तारों में करंट चालू कर दिया जाता था. इस बात की जानकारी तीनों मृतकों को नहीं थी जिसकी वजह से उनकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी किसान अपने परिवार के साथ घर छोड़कर फरार है.

छानबीन में जुटी मोतीपुर पुलिस
थानाध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए एसकेएमसीएच (SKMCH) भेजा गया है. मौके पर पहुंचे मोतीपुर थाना के दारोगा जवाहर सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजनों का बयान लिया गया है. उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित परिजन आरोपी किसान हीरालाल महतो पर कार्रवाई के साथ मुआवजे की मांग कर रहे हैं.
Loading...

(रिपोर्ट- सुधीर कुमार)

ये भी पढ़ें- 

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने को तैयार जेडीयू! जानिए आखिर क्या है पूरा माजरा?

नीतीश कुमार फिर बने JDU अध्यक्ष, केसी त्यागी बोले- उनमें देश चलाने की क्षमता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...