अपना शहर चुनें

States

Tandav को लेकर 'तांडव': सैफ अली खान समेत 96 के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर, हिंदू भावना को आहत करने का आरोप

तांड़व वेब सीरीज के फिल्मकारों के खिलाफ परिवाद दायर
तांड़व वेब सीरीज के फिल्मकारों के खिलाफ परिवाद दायर

कोर्ट में दायर परिवाद के मुताबिक Tandav वेब सीरीज में भगवान श्री राम और भगवान शंकर को लेकर जिस तरीके का चित्रण किया गया है] वह हिंदू भावनाओं को भड़काने वाला है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. अमेजन प्राइम वीडियो (OTT प्लेटफॉर्म) पर प्रसारित हिंदी वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर फिल्म स्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कृतिका कमरा, कृतिका अवस्थी जैसे फिल्मी हस्तियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में फिल्म तांडव को लेकर इन फिल्मी अदाकारों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने 32 नामजद समेत 96 फिल्मी हस्तियों पर सीजेएम की कोर्ट में परिवाद दायर कराया है. परिवाद संख्या 173/2021 में दर्ज मुकदमे में अधिवक्ता ओझा ने आरोप लगाया है कि तांडव के फिल्मांकन में इन लोगों ने हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है.

दायर परिवाद के मुताबिक, इस वेब सीरीज में भगवान श्री राम और भगवान शंकर को लेकर जिस तरीके का चित्रण किया गया है, वह हिंदू भावनाओं को भड़काने वाला है. इससे समाज में जातीय उन्माद और विद्वेष पैदा होगा. परिवादी अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी से मांग की है कि इन्हें समन जारी कर हाजिर कराया जाए और विधिवत सुनवाई कर सजा सुनाई जाए. सुधीर कुमार ओझा का आरोप है कि हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित करने के उद्देश्य से यह फ़िल्म बनाई गई है. इसमें जात-पात को लेकर हमला किया गया है.





बता दें कि यह मुकदमा भारतीय दंड विधान की धारा 295 क, 298, 504, 153, 153 क और 120बी के तहत दर्ज कराया गया है. माननीय सीजेएम की अदालत ने इस मुकदमे की सुनवाई के लिए 23 जनवरी की अगली तारीख मुकर्रर की है. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने कहा है कि उन्होंने यह वेब सीरीज देखी. वह हिन्दू हैं और इसमें उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ देखना उन्हें कतई स्वीकार नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज