लाइव टीवी

जिस बैंक में लगाता था झाड़ू वहीं का करोड़पति खाताधारक बन गया स्वीपर, इनकम टैक्स की नोटिस से हुआ खुलासा

Amrendra Kumar | News18.com
Updated: January 20, 2017, 5:12 PM IST
जिस बैंक में लगाता था झाड़ू वहीं का करोड़पति खाताधारक बन गया स्वीपर, इनकम टैक्स की नोटिस से हुआ खुलासा
पीड़ित शख्स

बैंक के स्वीपर विक्की मल्लिक के नाम से बने दो फर्जी खातों से करोड़ों रुपये की जमा और निकासी का मामला सामने आया. बैंक के स्वीपर विक्की मल्लिक का कहना है कि उसके नाम से इस बैंक में 2012 में ही दो फर्जी अकाउन्ट खोला गया. इस खाते से 2013 से लेकर 2016 तक यानि तीन साल में दर्जनों बार करोड़ों रुपये की जमा और निकासी की गई.

  • News18.com
  • Last Updated: January 20, 2017, 5:12 PM IST
  • Share this:
बिहार के पूर्णिया में एक बैंक में दो फर्जी खातों से करोड़ों रुपये के अवैध लेन-देन का खुलासा हुआ है. खास बात ये है कि खाताधारी स्वीपर है और उसे इन दोनों खातों की कोई जानकारी नहीं है.

सहायक खजांची थाना क्षेत्र के भट्ठा बाजार स्थित आईसीआईसीआई बैंक में शुक्रवार को अचानक काफी गहमा-गहमी शुरु हो गयी. दरअसल इस बैंक के स्वीपर विक्की मल्लिक के नाम से बने दो फर्जी खातों से करोड़ों रुपये की जमा और निकासी का मामला सामने आया. बैंक के स्वीपर विक्की मल्लिक का कहना है कि उसके नाम से इस बैंक में 2012 में ही दो फर्जी अकाउन्ट खोला गया.

इस खाते से 2013 से लेकर 2016 तक यानि तीन साल में दर्जनों बार करोड़ों रुपये की जमा और निकासी की गई. कई बार तो एकाउन्ट ट्रान्सफर भी हुआ. बैंक के स्टेटमेन्ट से इस फर्जी लेन-देन का खुलासा हुआ है. विक्की मल्लिक का कहना है कि बैंक के पूर्व मैनेजर पंकज कुमार और कुछ बैंककर्मी इस तरह का गोरखधंधा किया करते थे.

बैंक जहां फर्जीवाड़ा हुआ
बैंक जहां फर्जीवाड़ा हुआ


विक्की ने कहा कि 2012 में उन लोगों ने उससे कई कागजात भी लिये थे और उसी समय उसका दो फर्जी खाता इस बैंक में खोला गया. विक्की को इस बात की जानकारी तब मिली जब इनकम टैक्स का नोटिस आया.

मामला सामने आने के बाद सहायक खजांची पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी है. बैंक के मैनेजर मामले की तफ्तीश को पहुंचे मीडिया कर्मियों पर ही भड़क गये और किसी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2017, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...