Home /News /bihar /

बिहार: Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था प्राइवेट अस्पताल, सिविल सर्जन ने खोली पोल

बिहार: Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था प्राइवेट अस्पताल, सिविल सर्जन ने खोली पोल

बिहार के मुजफ्फरपुर का निजी अस्पताल जिसके खिलाफ रेमडेसिवीर की कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई हुई है

बिहार के मुजफ्फरपुर का निजी अस्पताल जिसके खिलाफ रेमडेसिवीर की कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई हुई है

Remdesivir Black Marketing: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित जिस अस्पताल पर रेमडेसिवीर के कालाबाजारी के आरोप में एक्शन लिया गया है वो अस्पताल मेडिका हॉस्पीटल अहियापुर में स्थित है.

मुजफ्फरपुर. बड़ी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर से है जहां रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी के
आरोप में बड़ी कार्रवाई हुई है. सिविल सर्जन नें एक निजी हॉस्पीटल पर एफआआईआर करने का आदेश दिया है. यह निजी अस्पताल मेडिका हॉस्पीटल है जो अहियापुर में स्थित है. इस अस्पताल पर फर्जी आवश्कता पैदा करते हुए यह इमरजेंसी दवा सरकार से हासिल करके महंगे दामों पर बेचने का आरोप है.

रेमडेसिवीर इंजेक्शन का एक वायल चालीस से साठ हजार तक में ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है और मजबूर लोग उंची कीमत देकर खरीद भी रहे हैं, जबकि सरकार से यह दवा 13 सौ रुपये में मिल रही है. सिविल सर्जन डॉ एस के चौधरी ने बताया कि मेडिका हॉस्पीटल से शनिवार को एक मरीज का परिजन पर्ची लेकर यह दवा लेने आया. दवा देने के पहले पर्ची और मरीज संबंधी पूछताछ की गयी. सवाल पूछने पर सही जबाब नहीं मिला तो और आगे की जांच की गयी.

जांच में उजागर हुआ कि बगैर मरीज के ही फर्जी आवश्यकता पैदा करके दवा की मांग सदर अस्पताल से की गयी थी. बता दें कि जिले में इस इंजेक्शन के सरकारी कोटे का वितरण सदर अस्पताल से होता है, जहां काफी भीड़ लगती है. उसके बाद सिविल सर्जन ने अहियापुर थाना को इस हॉस्पीटल के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई का निर्देश दिया है. सिविल सर्जन ने बताया कि इस अस्पताल पर पहले से भी मरीजों से अ‌वैध उगाही की शिकायत मिली थी. यह भी जानकारी मिल रही है कि यहां डॉक्टर की कमी है फिर भी कोविड के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है.

सिविल सर्जन का कहना है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन उनके लिए सिरदर्द बन गया है. जितनी जरुरत है
उतनी आपूर्ति नहीं हो रही है. रोज-रोज सैंकड़ो पैरवी कॉल्स आते हैं पर उन्हें यह दवा नहीं दी जाती है. जिले में अन्य निजी कोविड अस्पतालों से भी भारी उगाही की खबरें आ रही हैं.

Tags: Muzaffarpur news, Remdesivir, Remdesivir injection, Remdesivir shortage, Use of Remdesivir

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर