बिहार: इस Quarantine center पर अचानक भूख हड़ताल पर बैठ गए प्रवासी, जानें क्या है मामला
Muzaffarpur News in Hindi

बिहार: इस Quarantine center पर अचानक भूख हड़ताल पर बैठ गए प्रवासी, जानें क्या है मामला
मुजफ्रफपुर में हड़ताल पर बैठ गए प्रवासी मजदूर.

आरोप है कि नये प्रवासियों ( Migrants) को केन्द्र पर डिग्निटी किट (Dignity Kit) नहीं दिया गया जिससे वे मच्छरों से परेशान हैं और स्नान भी नहीं कर पा रहे हैं. प्रवासियों ने खाना-नाश्ता में भी भारी कोताही का आरोप लगाया.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. एक क्वारंटाइन सेन्टर (Quarantine center) पर उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब वहीं आवासित प्रवासी ( Migrant) भूख हड़ताल पर बैठ गये. इनमें कई महिलाएं भी शामिल थीं. ये प्रवासी क्वारंटाइन सेन्टर की कुव्यवस्था और पदाधिकारियों की लापरवाही से काफी गुस्से में थे. मामला कांटी थाना के कांटी हाई स्कूल का है. प्रवासियों का आरोप है कि केन्द्र पर पहले से जो लोग आवासित थे उन्हीं का बिस्तर बगैर साफ किए दे दिया गया. इससे उन्हें डर सता रहा था कि उस बिस्तर पर सोने से संक्रमण हो सकता है.

आरोप है कि नये प्रवासियों  ( Migrants) को केन्द्र पर डिग्निटी किट (Dignity Kit) नहीं दिया गया जिससे वे मच्छरों से परेशान हैं और स्नान भी नहीं कर पा रहे हैं. प्रवासियों ने खाना-नाश्ता में भी भारी कोताही का आरोप लगाया.

उन्होंने बताया कि एक बार दिन में और दूसरी बार रात में सिर्फ भात सब्जी खिलाया जाता है. इसके अलावा उन्हें कोई नाश्ता चाय वगैरह नही दिया जाता है.  भूख हड़ताल की खबर सुनकर इलाके में सनसनी फैल गयी क्योंकि आस पास के लोगों को डर था कि ये प्रवासी कहीं क्वारंटाइन सेन्टर से निकल कर भाग न चलें.



स्थानीय सामाजिककार्यकर्ता के साथ- साथ पदाधिकारी भी पहुंचे तो प्रवासियों नें उन्हें जमकर खरी- खोटी सुनायी. इसके बाद काफी देर तक समझा बुझाकर मजदूरों को शांत कराया गया. भूख हड़ताल के बाद उन्हें तुरंत डिग्निटी कीट दे दिया गया.



इस दौरान केन्द्र पर मौजूद प्रभारी या अन्य कर्मी मीडिया से बात करने से बचते रहे. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अनय का कहना है कि  इस क्वारंटाइन सेन्टर पर लोगों की सेवा पर अब नजर रखी जाएगी और कोई गड़बड़ी होने पर तत्काल जिले के वरीय अधिकारियों से शिकायत की जाएगी.

ये भी पढ़ें


Lockdown: श्रमिक ट्रेन में नहीं था पानी तो दवा नहीं खा पाया प्रवासी मजदूर, परिजनों के सामने तड़पकर हो गई मौत




शूटआउट @ Noon: बाहुबली JDU विधायक के करीबी को गोलियों से भूना, मौके पर हुई मौत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading