गिरिराज सिंह बोले- विकास के 'नेहरू मॉडल' के कारण देश में बढ़ी बेरोजगारी
Muzaffarpur News in Hindi

गिरिराज सिंह बोले- विकास के 'नेहरू मॉडल' के कारण देश में बढ़ी बेरोजगारी
file photo

गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर नेहरू ने महात्मा गांधी की नीतियों को जमीन पर उतारा होता तो बेरोजगारी की समस्या इतनी विकराल नहीं होती.

  • Share this:
केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने प्रथम प्रधान मंत्री पंडित नेहरु की आर्थिक नीति के बहाने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला किया है.गिरिराज ने कहा कि महात्मा गांधी की अर्थ नीति को उनके अनुयायी पंडित नेहरू ने ही खत्म कर दिया.

देश में विकास के नेहरू मॉडल की वजह से बेरोजगारी बढ़ी और युवा वर्ग खासा परेशान हुआ. मुजफ्फरपुर में गिरिराज सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की कृपा से नेहरू प्रधानमंत्री तो बने लेकिन उनकी आर्थिक सोच को कांग्रेस पार्टी ने दफना दिया.

बकौल गिरिराज सिंह अगर नेहरू ने महात्मा गांधी की नीतियों को जमीन पर उतारा होता तो बेरोजगारी की समस्या इतनी विकराल नहीं होती. केंद्रीय मंत्री ने बेरोजगारी और बढ़ती जनसंख्या को लेकर कहा कि देश में कड़े जनसंख्या कानून बनाने की सख्त जरुरत है क्योंकि बढ़ती जनसंख्या बेरोजगारी की बड़ी वजह है.



देश के सीमित संसाधनों पर बढ़ती जनसंख्या भारी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या बढ़ाने वालों पर मतदान का अधिकार छीनने और आर्थिक प्रतिबंध जैसी कार्रवाई होनी चाहिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading