• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना: अंडरगार्मेंट में छुपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपये का सोना, बस अड्डे पर दबोचे गए तस्‍कर

पटना: अंडरगार्मेंट में छुपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपये का सोना, बस अड्डे पर दबोचे गए तस्‍कर

पटना से जब्त दो करोड़ का सोना

पटना से जब्त दो करोड़ का सोना

अधिकारियों ने बताया जब्त सोना (Gold) म्यंमार का है, जो बांग्लादेश के रास्ते भारत में आया. इसे दिल्ली से नेपाल समेत पूरे देश में फैलाने की साजिश थी.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर की DRI यानी राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. टीम ने करीब दो करोड़ रुपए का सोना जब्त करने के साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. दरअसल, डीआरआई को गुप्त सूचना मिली थी की सिलीगुड़ी से सोना का कंसाइनमेंट दिल्ली भेजा जा रहा है. इसके आधार पर डीआरआई ने टीम गठित कर अपना जाल बिछाया.

गुवाहाटी के रहने वाले हैं दोनों तस्कर

गुवाहाटी से सोना लेकर निकले दो तस्करों की तलाश करते करते डीआरआई पटना पहुंच गई और वहां मीठापुर बस स्टैंड में इन दोनों को दबोच लिया. दोनों तस्कर गुवाहाटी के ही रहने वाले हैं, जिनके नाम का खुलासा डीआरआई ने सुरक्षा के लिहाज से अभी नहीं किया है. जब दोनों की गहन तलाशी ली गई तो पता चला कि तस्करों ने अपने अंडर गारमेंट के अंदर सोने के बिस्किट छिपा रखे थे. इसके अलावा उनके पास एक बाइक था उस बाइक के हैंडल में भी सोने के बिस्किट रखे गए थे. डीआरआई अधिकारियों ने बताया है कि बरामद सोने की कीमत करीब दो करोड़ रुपए है.

म्यंमार का है जब्त किया गया सोना

दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों ने बताया जब्त सोना म्यंमार का है जो बांग्लादेश के रास्ते भारत में आता है और दिल्ली से नेपाल समेत पूरे देश में फैलाया जाता है. यह गिरफ्तारी अहम है, क्योंकि इससे कई तस्करों का खुलासा होने की उम्मीद है. अधिकारियों ने बताया गिरफ्तार दोनों तस्कर हार्डकोर हैं. काफी पूछताछ में भी इनसे बहुत सारी जानकारी नहीं मिल पा रही है, लेकिन टीम काम कर रही है और पूरे तस्कर गिरोह का उद्भेदन करना डीआरआई का लक्ष्य है. इधर सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है इस गिरोह के दो तस्कर सिलीगुड़ी में भी पकड़े गए हैं, जबकि दिल्ली में दो तस्करों को विभाग ने चिन्हित कर लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज