लाइव टीवी

हथियार लेकर बैंक में घुसे तीन लुटेरे और महज तीन मिनट में ही लूट ले गए कैश
Muzaffarpur News in Hindi

SUDHIR KUMAR | News18 Bihar
Updated: March 18, 2020, 12:13 PM IST
हथियार लेकर बैंक में घुसे तीन लुटेरे और महज तीन मिनट में ही लूट ले गए कैश
सीसीटीवी में कैद हुई मुजफ्फरपुर बैंक लूट घटना की तस्वीर

घटना मंगलवार की है जब बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पारु के लालू छपरा स्थित एसबीआई में लूट की ये वारदात हुई.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार में लुटेरों (Looters) ने एक बार फिर से बैंक (Bank) को निशाना बनया है. मामला मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले से जुड़ा है जहां के पारु में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में दिनदहाड़े लूट (Cash Loot) की ये घटना हुई. अपराधियों ने महज तीन मिनट में बैंक के पैसे लूटे और आराम से फरार हो गए.

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

लूट की ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है जिसका फुटेज सामने आया है. घटना मंगलवार को पारु के लालु छपरा स्थित एसबीआई की है. पिस्तौल लेकर पहुंचे मात्र तीन अपराधियों नें दो लाख 91 हजार रुपये लूट लिए और बड़े आराम से निकल गए. यह वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है क्योंकि घटना सीसीटीवी में कैद है. अपराधियों नें मात्र तीन मिनट में पूरी लूट की घटना को अंजाम दिया इस दौरान बैंक कर्मियों के अलावे बड़ी संख्या में महिला और पुरुष ग्राहक बैंक मौजूद थे लेकिन किसी ने भी पिस्टल के डर से मात्र तीन लुटेरों का कोई प्रतिकार नहीं किया.



तीन की संख्या में थे लुटेरे



सीसीटीवी फुटेज में पता चल रहा है कि टोपी पहने एक लुटेरा हाथों में पिस्टल लेकर मैनेजर के चेम्बर में पहुंचता है और पिस्टल सटाकर उसे खड़ा कर देता है. इसी बीच उसका एक अन्य साथी मुंह पर मास्क और हाथ में पिस्टल के साथ दाखिल होता और कैशियर की ओर चला जाता है. वो वहां रखे रुपये समेटने लगता है. इस बीच मैनेजर के सामने बैठा आदमी स्टैचू बन जाता है लेकिन टोपी वाला अपराधी उसे भी नही छोड़ता. लुटेरा उसका मोबाइल छीन लेता है और मैनेजर को लेकर बैंक के वोल्ट की और बढ जाता है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मैनेजर और कैशियर को धक्का देते दोनों अपराधी वोल्ट में ले जाता है और वहां रखे रुपये लूट लेता है इसी बीच पहरा देता तीसरा अपराधी भीतर दाखिल हो जाता है और अंत में तीनो कैश लेकर फरार हो जाते हैं. इसी पूरी वारदात में तीन मिनट दस सेकेन्ड का समय लगता है. घटना के बाद सूचना मिलने पर पारु पुलिस दलबल के साथ और कई अन्य थानों को लेकर बैक में पहुंची और मामले की छानबीन शुरु की

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

बैंक के कैशियर नवीन कुमार सिंह ने बताया कि लुटेरों ने काउन्टर से दो लाख तिरेपन हजार रुपये और वोल्ट से 38 हजार रुपये लूट लिए. पारु पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान की जा रही है लेकिन यह घटना पुलिस के एकबाल पर बड़ा सवाल है क्योंकि देखकर कोई भी कह सकता है कि भीड़भाड़ में लूटपाट कर रहे लुटेरों के हिम्मत कितने बुलंद हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: कॉलेज बंद हुआ तो दरभंगा में फेसबुक लाइव से प्रोफेसर ने ली क्लास

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में मॉर्निंग वॉक पर निकले ठेकेदार का अपहरण
First published: March 18, 2020, 11:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading