Coronavirus: मुजफ्फरपुर जिले की सभी सीमा सील, लॉकडाउन तोड़ा तो अब दर्ज होगा केस
Muzaffarpur News in Hindi

Coronavirus: मुजफ्फरपुर जिले की सभी सीमा सील, लॉकडाउन तोड़ा तो अब दर्ज होगा केस
कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुजफ्फरपुर की सीमा सील

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए हाजीपुर, सारण, मोतिहारी, शिवहर, सीतामढ़ी , दरभंगा और समस्तीपुर से लगती मुजफ्फरपुर जिले की सभी सीमा सील की गई. सभी दिशाओं में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की गई है और सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए अधिकृत गाड़ियों का ही प्रवेश होगा. वहीं, शाम 6:00 बजे के बाद घरों से बाहर निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. सिवान, गोपालगंज और नेपाल में कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद मुजफ्फरपुर में इस बीमारी के संक्रमण की आशंका बढ़ गयी है. इसके अलावा बेगूसराय (Begusarai0 से भी वायरस के प्रवेश का खतरा है. कोरोना संक्रमण के बढते संभावित खतरे को देखते हुए जिले की सीमा को सभी दिशाओं से सील कर दिया गया है. बता दें कि वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और सारण जिले से मुजफ्फरपुर की सीमा सीधे लगती है.

इन स्थानों पर लगे बैरियर
कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में न हो इसके लिए हतियातन वैशाली से सटे फकुली में, समस्तीपुर से सटे सुजावलपुर में, दरभंगा से गायघाट में, सीतामढी से सटे कोरहलिया के पास, शिवहर से सटे शिवाईपट्टी में मोतीहारी से सटे मेहसी में और सारण से सटे रेवाघाट पर सड़क को सील कर दिया गया है. इन सभी स्थानों पर बैरियर लगा दिया गया है जहां पुलिस और मजिस्ट्रेट की स्थाई तैनाती कर दी गयी है.

कानून तोड़ा तो होगी कार्रवाई-डीएम



जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह नें कहा है कि इमर्जेंसी सेवा वाले वाहन, जैसे- दवा, खाद्यान्न, दूध, मेडिकल जैसी गाड़ियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. इस दौरान गाड़ियों की स्कैनिंग की जाएगी और उनमें सवार लोगों को भी सेनेटाइज किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि इन स्थानों पर कानून भंग करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.



बिना मतलब बाहर निकले तो होगा केस-एसपी
इधर एसएसपी जयंतकांत ने बताया है कि गैर जरूरी बाहर निकलनेवालों पर अब केस दर्ज किया जाएगा. उनकी गाड़ियां भी जब्त कर ली जाएंगी. किसी भी सूरत में मेडकल छोड़कर कोई भी दुकान संध्या छह बजे से बाद खुली नहीं दिखनी चाहिए. छह बजे के बाद इमर्जेंसी सेवा छोड़कर किसी भी गाड़ी को नही निकलने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading