लाइव टीवी

मुजफ्फरपुर: CAA-NRC के विरोध में चल रहा धरना खत्म कराने सड़क पर उतरा हिंदू संगठन
Muzaffarpur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 19, 2020, 10:48 AM IST
मुजफ्फरपुर: CAA-NRC के विरोध में चल रहा धरना खत्म कराने सड़क पर उतरा हिंदू संगठन
मुजफ्परपुर में सीएए के खिलाफ चल रहे धरने को खत्म करवाने की मांग को लेकर हिंदू जागरण मंच ने प्रदर्शन किया.

सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के विरोध में चल रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन पर हिंदू जागरण मंच ने गंभीर आपत्ति जताई और धरना-प्रदर्शन में देश और संविधान के विरोध में बयानबाजी करने का आरोप लगाया.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. शहर के माड़ीपुर और जेल चौक के मुर्तजा कांपलेक्स में सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के विरोध में लगातार अल्पसंख्यक समाज के द्वारा धरना और प्रदर्शन चल रहा है. अब हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) ने सड़क पर उतर कर महीनों से चले आ रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन को समाप्त करने की मांग की है. बुधवार को  हिंदू जागरण मंच ने सदर थाना के भगवानपुर चौक स्थित एनएच 28 को घंटों जाम किया और चल रहे धरना के समाप्त नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी.

लगाए गंभीर आरोप
सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन पर हिंदू जागरण मंच ने गंभीर आपत्ति जताई और धरना-प्रदर्शन में देश और संविधान के विरोध में बयानबाजी करने का आरोप लगाया. संगठन द्वारा एक पखवारे पहले भी जिलाधिकारी और एसएसपी को आवेदन देकर चल रहे धरना प्रदर्शन की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग की गई थी. धरना प्रदर्शन में अब भी दिन के 3 बजे के बाद बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समाज से आने वाली महिलाएं भाग ले रही हैं.

मुजफ्फरपुर में सीएए-एनआरसी के खिलाफ धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाएं.




कोरोना का भी नहीं है खौफ
शहर में चल रहे सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे दोनों जगह के धरना प्रदर्शन में अब भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. जबकि कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार और प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों को एक जगह पर अधिक संख्या में एकत्रित नहीं होने की अपील बार-बार की जा रही है. लेकिन धरना पर बैठने वाले अल्पसंख्यक समाज के लोगों को कोरोना का थोड़ा भी डर नहीं सता रहा है.

यही वजह है कि लगातार प्रशासन की अपील के बाद भी माड़ीपुर और जेल चौक पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. मुजफ्फरपुर में 1 सप्ताह पहले डीएम ने धारा 144 भी लगाया था, लेकिन इसका भी असर धरना पर बैठने वाले लोगों पर नहीं हुआ था और लगातार धरना और प्रदर्शन चलता रहा.

ये भी पढ़ें


निर्भया कांड के दोषी अक्षय को बचाने की एक और चाल! कोर्ट में पेश नहीं हुई पत्नी




CAA के खिलाफ चल रहा था धरना, ऑटो से आए आरोपियों ने बरसाईं गोलियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर