लाइव टीवी

‘मैं CM, PM बनने में मदद कर सकता हूं तो युवाओं को MP, MLA भी बना सकता हूं’

News18 Bihar
Updated: March 5, 2019, 9:02 PM IST
‘मैं CM, PM बनने में मदद कर सकता हूं तो युवाओं को MP, MLA भी बना सकता हूं’
फाइल फोटो

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा कि आगामी 2 सालों में पार्टी बिहार के एक लाख युवाओं को जोड़ेगी. साथ ही चुनावी राजनीति के लिए भी युवाओं को तैयार कर उनकी क्षमता के अनुसार विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवार बनाएगी.

  • Share this:
बिहार में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का एक बड़ा बयान सामने आया है. प्रशांत किशोर ने कहा है कि यदि मैं सीएम और पीएम बनने में मदद कर सकता हूं, तो बिहार में युवाओं को मुखिया और एमएलए, एमपी भी बना सकता हूं. मुजफ्फरपुर के आम्रपाली ऑडिटोरियम में छात्र जद-यू द्वारा आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि युवाओं की राजनीति में भागीदारी बढ़ने से समाज मजबूत होगा.

पंचायत चुनावों को दलगत आधार पर कराने की वकालत करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आगामी 2 सालों में पार्टी बिहार के एक लाख युवाओं को जोड़ेगी. साथ ही चुनावी राजनीति के लिए भी युवाओं को तैयार कर उनकी क्षमता के अनुसार विभिन्न पदों की जिम्मेदारी देगी.

इस मौके पर प्रशांत किशोर ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष बसंत कुमार सिद्धू, एल एस कॉलेज के प्रिंस कुमार समेत कई छात्र नेताओं को जद-यू की सदस्यता दिलाई. कार्यक्रम को प्रोफेसर रामजतन सिन्हा, संजय सिंह और रणवीर नंदन ने भी संबोधित किया.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर को पिछले साल सितंबर में जद (यू) में शामिल किया गया था और कुछ ही हफ्ते बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था. इससे ऐसी अटकलें लगने लगने लगीं थीं  कि नीतीश कुमार उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने के बारे में सोच रहे हैं. हालांकि नीतीश कुमार ने कहा, 'वह हमारे लिए नए नहीं हैं. उन्होंने हमारे साथ 2015 के विधानसभा चुनाव में काम किया था. थोड़े समय के लिये वह कहीं और व्यस्त थे.  (रिपोर्ट-प्रवीन ठाकुर) 

ये भी पढ़ें: शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा बिहार सरकार से कोई, प्रशांत किशोर बोले- हमसे भूल हुई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...