होम /न्यूज /बिहार /Kurhani By Election Result: कुढ़नी में कांटे का मुकाबला! पहले BJP तो अब JDU को मिल रही बढ़त

Kurhani By Election Result: कुढ़नी में कांटे का मुकाबला! पहले BJP तो अब JDU को मिल रही बढ़त

14वें राउंड में जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा 1625 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता से आगे चल रहे हैं.

14वें राउंड में जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा 1625 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता से आगे चल रहे हैं.

Kurhani By Election Result: मतगणना कुल 23 राउंड में पूरी होनी है. ऐसे में अभी भी 9 राउंड बाकी है. इसलिए अभी रिजल्ट को ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कुढ़नी उपचुनाव के अब तक के परिणाम के अनुसार बीजेपी और जेडीयू के बीच कड़ा मुकाबला जारी है.
बीजेपी शुरुआती 10 राउंड में जेडीयू से आगे चल रही थी. लेकिन, अब जेडीयू ने बढ़त बना रखी है.

मुजफ्फरपुर. कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. अभी तक 19वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 19वें राउंड में बीजेपी एक बार फिर जेडीयू से आगे निकल गयी है. बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा से 56 वोटों से आगे चल रहे हैं. हालांकि वोटों का अंतर बहुत अधिक नहीं है. इससे पहले जेडीयू नौवें राउंड से लेकर 18वें राउंड तक लगातार बीजेपी से आगे चल रही थी.

हालांकि कुढ़नी में जीत किसकी होगी यह स्थिति बहुत स्पष्ट नहीं हो पायी है. मतगणना कुल 23 राउंड में पूरी होनी है. ऐसे में अभी भी 4 राउंड बाकी है. इसलिए अभी रिजल्ट को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी. कुढ़नी चुनाव के मतगणना के दौरान लगातार आंकड़े बदल रहे हैं. पलड़ा कभी बीजेपी तो कभी जेडीयू की तरफ झुक रहा है.
" isDesktop="true" id="5019483" >
बता दें, कुढ़नी में पिछले चुनाव यानि की 2020 में भी कांटे का मुकाबला देखने को मिला था. कुढ़नी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के द्वारा केदार गुप्ता को उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे की मुख्य वजह उनका जनाधार माना जा रहा है. दरअसल, केदार गुप्ता 2020 के विधान सभा चुनाव में सिर्फ 712 वोट से राजद उम्मीदवार अनिल सहनी के हाथों चुनाव हारे थे. राजद कैंडिडेट को 78549 वोट मिले थे; जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी को 77837 वोट मिले थे. यहां यह भी बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू का सहयोग मिलने के बाद भी बीजेपी कैंडिडेट की हार हो गई थी.

कुढ़नी चुनाव परिणाम को लेकर अब बिहार के नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गयी है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि हम सभी ने काफी मेहनत की है, बाकी ईश्वर की इच्छा है. एक तरफ 7 दल एक साथ खड़े हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अकेली खड़ी है. ईश्वर की इच्छा देखते हैं. वहीं RLJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी के लिए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने लगातार चुनाव प्रचार किया था, पूरी पार्टी ने वहां बीजेपी के लिए वोट मांगा था. जीत बीजेपी प्रत्याशी की ही होगी.

Tags: Bihar News, By election, Muzaffarpur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें