होम /न्यूज /बिहार /Kurhani By Election Result: BJP के केदार प्रसाद गुप्ता ने जीता कुढ़नी का किला, 3632 वोटों से मिली जीत

Kurhani By Election Result: BJP के केदार प्रसाद गुप्ता ने जीता कुढ़नी का किला, 3632 वोटों से मिली जीत

केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को हराकर चुनाव जीत लिया है.

केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को हराकर चुनाव जीत लिया है.

Kurhani By Election Result: कुढ़नी उपचुनाव के कांटे के मुक़ाबले में BJP के केदार प्रसाद गुप्ता कुढ़नी के किंग बने हैं. केद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव का परिणाम सामने आ गया है.
कुढ़नी उपचुनाव के कांटे के मुक़ाबले में BJP के केदार प्रसाद गुप्ता कुढ़नी के किंग बने हैं.

रिपोर्ट- प्रफुल्ल कुमार, प्रियांक सौरभ 

मुजफ्फरपुर. इस वक्त बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव का परिणाम सामने आ गया है. कुढ़नी उपचुनाव के कांटे के मुक़ाबले में बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता कुढ़नी के किंग बने हैं. केदार प्रसाद गुप्ता ने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को 3632 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है. बीजेपी को 76648 वोट मिले हैं, वहीं जेडीयू को 73016 मत प्राप्त हुये हैं. बीजेपी के लिए यह बड़ी जीत मानी जा रही है. दरअसल इस चुनाव में बीजेपी का मुकाबला सीधे तौर पर 7 पार्टियों से था, ऐसे में कांटे की इस टक्कर में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

बता दें, कुढ़नी उपचुनाव का परिणाम काफी रोमांचक रहा है. इस सीट को लेकर 22वें राउंड तक रोमांच बना रहा. मतगणना के दौरान शुरुआती 5 राउंड में बीजेपी ने लगातार बढ़त बना रखी थी. वहीं जेडीयू 9वें राउंड से लेकर 18वें राउंड तक लगातार बीजेपी से आगे चल रही थी. जेडीयू के मनोज कुशवाहा और बीजेपी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच लगातार कड़ा मुकाबला देखने को मिला.
" isDesktop="true" id="5020013" >

नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा की सीट थी कुढ़नी 

बता दें, कुढ़नी विधान सभा उपचुनाव को बिहार के सियासत के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था. एक तरह से यह चुनाव सरकार लड़ रही थी. खासकर नीतीश कुमार ने ये सीट राजद से मांग कर लड़ी है, वो भी तब जब ये सीट राजद के पास थी. इस वजह से भी जदयू के लिए ये सीट महागठबंधन से ज्यादा जदयू के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई थी. यही वजह है कि जदयू के तमाम शीर्ष नेताओं ने कुढ़नी में जीत के लिए दिन रात मेहनत की. खुद ललन सिंह ने कुढ़नी में कैंप किया था. इसके साथ ही चुनाव प्रचार के आखिरी दिन महागठबंधन के तमाम बड़े नेता भी कुढ़नी में मौजूद थे. लेकिन, कुढ़ानी में उपेंद्र कुशवाहा की हार ने कहीं न कहीं जेडीयू और नीतीश कुमार को नई रणनीति बनाने पर जरूर मजबूर किया है.

Tags: Bihar News, BJP, CM Nitish Kumar, JDU news, Muzaffarpur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें