'सुशांत सिंह मौत मामले में सलमान समेत सभी आरोपितों पर FIR का आदेश दे कोर्ट', मुजफ्फरपुर कोर्ट में वकील ने की मांग
Muzaffarpur News in Hindi

'सुशांत सिंह मौत मामले में सलमान समेत सभी आरोपितों पर FIR का आदेश दे कोर्ट', मुजफ्फरपुर कोर्ट में वकील ने की मांग
सुशांत सिंह सुसाइड मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट में सुनवाई हुई.

बीते 17 जून को एक वकील ने फिल्म एक्टर सलमान खान, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, शाजिद नाडियावाला, एकता कपूर, भूषण कुमार और दिनेश विजयन पर शिकायत दर्ज कराई थी.

  • Share this:
पटना. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का मामला अब भी अबूझ पहली बनी हुई है. आत्महत्या या हत्या की गुत्थी के बीच उलझा ये मामला सुलझा पाने में मुंबई पुलिस अब तक नाकाम रही है. इस मामले को साजिश का आरोप लगाते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में एक परिवाद दर्ज किया गया था जिसकी सुनवाई शुक्रवार (3 जुलाई)  को हुई. इस मौके पर वादी वकील सुधीर कुमार ओझा (Sudhir Kumar Ojha) ने कोर्ट से आरोपितों पर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के अलावा कोर्ट के स्तर से जांच कर कार्रवाई की मांग की.  वकील ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मामले में फिल्म निर्माता महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, कृति सेनन व रिया चक्रवर्ती को नामजद करने की भी मांग की.

कोर्ट ने बहस सुनने के बाद सभी बिंदुओं पर आदेश सुरक्षित रखा है. इस बीच ये खबर भी आई कि पटना हाईकोर्ट में वकालत कर रहे वकील एनके अग्रवाल मामले में अब सलमान खान की ओर से केस लड़ेंगे. शुक्रवार को उन्होंने मुजफ्फरपुर कोर्ट में हाजिर होकर वकालतनामा दाखिल किया. हालांकि कोर्ट ने इस मामले में कहा कि अभी इस पर प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी है इसलिए अभी उन्हें इजाजत नहीं दी जा रही.

17 जून को दर्ज हुई थी शिकायत
बता दें कि बीते 17 जून को सुधीर कुमार ओझा ने फिल्म अभिनेता सलमान खान, निर्माता संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, शाजिद नाडियावाला, एकता कपूर, भूषण कुमार व दिनेश विजयन पर शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद उन्होंने 23 जून को महेश भट्ट समेत चार को आरोपी बनाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.
इन धाराओं में दर्ज है परिवाद


सुशांत सिंह मौत मामले में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. अधिवक्ता ने कोर्ट से धारा 156 (3) के तहत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कराने, या फिर धारा 154 के तहत कोर्ट को खुद ही इस मामले में जांच कराकर प्राथमिकी करने की प्रार्थना की है. हालांकि कोर्ट ने फिलहाल बहस के बाद आर्डर पर मामले को रखा है.

हाजीपुर में भी दर्ज है शिकायत
गौरतलब है कि हाजीपुर सिविल कोर्ट में भी बीते बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, भूषण कुमार, दिनेश विज्यान के खिलाफ अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में परिवाद पत्र दाखिल किया गया है. स्थानीय भाजपा नेता डॉक्टर अजीत कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे साजिश, षड्यंत्र एवं मानसिक प्रताड़ना के तहत आत्महत्या करने पर मजबूर किया गया था.

14 जून को हुई थी सुशांत की मौत
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में स्थित अपने फ्लैट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. अब तक की जांच में सुशांत की मौत की वजह आत्महत्या और दम घुटना ही बताई जा रही है, लेकिन बावजूद इसके पुलिस मामले की गहराई तक जांच कर रही है. बिहार में इसको लेकर पटना सिविल कोर्ट में भी सवर्ण सेना की ओर से एक शिकायत दर्ज करवाई गई है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading