Assembly Banner 2021

बिहार: मुजफ्फरपुर के होटल से मिले EVM, बवाल के बाद कार्रवाई का आश्वासन

बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल के कमरे से बरामद किए गए ईवीएम

बिहार के मुजफ्फरपुर में होटल के कमरे से बरामद किए गए ईवीएम

इस लापरवाही के लिए EVM के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये EVM होटल में कैसे पहुंचे.

  • Share this:
बिहार के मुजफ्फरपुर संसदीय सीट पर सोमवार को हुए मतदान के दौरान एक होटल से EVM बरामद किया गया, जिसके बाद विपक्षी दल के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. मौके पर पहुंचे SDO कुंदन कुमार ने EVM को अपने कब्जे में कर लिया. उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही करार देते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की बात कही है.

इस लापरवाही के लिए EVM के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये EVM होटल में कैसे पहुंचे.





ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में 57.86 प्रतिशत वोटिंग, मुजफ्फरपुर में सबसे अधिक पड़े वोट
बताया जा रहा है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश को रिप्लेसमेंट के लिए रिजर्व EVM और VVPAT दिए गए थे, जिसे उन्होंने होटल में रख दिया. मिली जानकारी के अनुसार बूथ संख्या 108 के पास होटल आनंद में ये EVM रखे गए थे.

होटल में EVM देखकर स्थानीय लोग चुनावी गड़बड़ी की आशंका जता रहे थे. आक्रोशित लोगों ने इस मसले को लेकर हंगामा भी किया. बवाल बढ़ने के बाद पुलिस और  SDO मौके पर पहुंचे और सभी EVM और VVPAT को जब्त कर लिया.

रिपोर्ट- सुधीर कुमार

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज