लाइव टीवी

बिहारः हड़ताली शिक्षकों ने घेरा मंत्री का घर, कहा- सरकार के पास अब कोई बहाना भी नहीं
Muzaffarpur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 1, 2020, 2:22 PM IST
बिहारः हड़ताली शिक्षकों ने घेरा मंत्री का घर, कहा- सरकार के पास अब कोई बहाना भी नहीं
हड़ताली शिक्षक बिहार सरकार के मंत्रियों व नेताओं का घेराव कर रहे हैं (फाइल फोटो)

मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि सरकार और शिक्षकों के बीच वार्ता के लिए वे विभागीय मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा से बात करेंगे.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. हड़ताली नियोजित शिक्षकों ने नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा के आवास का घेराव किया. सौ से ज्यादा शिक्षक मंत्री के चक्कर मैदान स्थित आवास पर पहुंचे और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की. उसके बाद मंत्री सुरेश शर्मा ने सभी शिक्षकों को वार्ता के लिए आवास
के भीतर बुलाया, जहां हड़ताली शिक्षकों और मंत्री के बीच सभी बिन्दुओं पर बात हुई.

हड़ताली शिक्षकों नें इस बात पर गहरी नाराजगी जतायी कि सरकार शिक्षकों से बात नहीं कर रही है. प्रारंभिक नियोजित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ब्रजवासी और शिक्षकों के समन्वय समिति के जिला संयोजक रघुवंश सिंह वार्ता में मौजूद थे. शिक्षकों ने बताया कि सरकार के पास अब कोई बहाना भी नहीं है. इसलिए सरकार शिक्षकों से बात नहीं कर रही है.

प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी बताया कि पूरे राज्य में जनप्रतिनिधियों के आवास का घेराव किया जा रहा है. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने एक क्रांति गीत गाकर मंत्री को अपना दुखड़ा सुनाया. मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि सरकार और शिक्षकों के बीच वार्ता के लिए वे विभागीय मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा से बात करेंगे.



आपको बता दें कि अपनी मांगों के समर्थन में नियोजित शिक्षकों ने पटना में भी प्रदर्शन व घेराव किया. हड़ताली शिक्षकों ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी के आवास का घेराव कर समान काम, समान वेतनमान की मांग की.



शिक्षा विभाग ने दी चेतावनी
इससे पहले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने कहा कि सरकार शैक्षणिक माहौल खराब करने और मूल्यांकन बाधित करने पर किसी को माफ नहीं करनेवाली है. उन्होंने कहा है कि जो भी आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है. आपको बता दें कि समान वेतनमान की मांग को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने भी साफ कह दिया है कि किसी भी कीमत पर नियोजित शिक्षकों को वेतनमान नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें -

सशर्त बातचीत को तैयार हुए हड़ताली शिक्षक, सरकार बोली- लेंगे एक्शन

हड़ताल का साइड इफेक्टः अब अतिथि शिक्षकों की भी लगेगी मूल्यांकन में ड्यूटी
First published: March 1, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading