Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर के तीन दिवसीय दौरे पर मोहन भागवत, 14 को करेंगे प्रांतीय कार्यालय का लोकार्पण

मुजफ्फरपुर के तीन दिवसीय दौरे पर मोहन भागवत, 14 को करेंगे प्रांतीय कार्यालय का लोकार्पण

मोहन भागवत ने कहा, सत्य और ज्ञान आधारित विश्व बनाने के लिये संघर्ष अभी जारी है.

मोहन भागवत ने कहा, सत्य और ज्ञान आधारित विश्व बनाने के लिये संघर्ष अभी जारी है.

13 फरवरी को आरएसएस प्रमुख बिहार प्रांत स्तर के स्वयंसेवकों और पदाधिकारियों के साथ चार दौर की बैठक करेंगे. यह बैठक पूरी तरह से सांगठनिक और आंतरिक होगी.

    मुजफ्फरपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Sarsanghchalak Mohan Bhagwat) तीन दिवसीय यात्रा पर आज मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) आ रहे हैं. मुजफ्फरपुर में वे कलमबाग चौक पर बने प्रांतीय कार्यालय ‘मधुकर निकेतन’ का लोकार्पण करेंगे. लोकार्पण समारोह का आयोजन 14 फरवरी को दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. यह जानकारी संघचालक चंद्रमोहन खन्ना और सनी भाई ने दी.

    ये रहा तीन दिन का पूरा कार्यक्रम

    उन्होंने बताया कि मोहन भागवत आज शाम 6:30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. नवनिर्मित प्रांतीय कार्यालय में उनके स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है. यहीं वे रात्रिविश्राम भी करेंगे. 13 फरवरी को आरएसएस प्रमुख बिहार प्रांत स्तर के स्वयंसेवकों और पदाधिकारियों के साथ चार दौर की बैठक करेंगे. यह बैठक पूरी तरह से सांगठनिक और आंतरिक होगी. 14 फरवरी को औराई के दौरे पर वे जाएंगे, जहां एक जैविक उद्यान का निरीक्षण करेंगे. यह जैविक उद्यान एक पुराने संघी के साथ गोपाल शाही ने स्थापित किया है. तय कार्यक्रम के मुताबिक, मोहन भागवत उनके घर भी जाएंगे. वहां से लौटने के बाद दोपहर 3:00 बजे आरएसएस प्रमुख मुजफ्फरपुर के प्रांतीय कार्यालय का लोकार्पण करेंगे और स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे.

    हर कार्यक्रम में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था

    संघचालक चंद्रमोहन खन्ना ने बताया कि मोहन भागवत के मुजफ्फरपुर दौरे को लेकर सुरक्षा प्रबंध भी जोरों पर है. उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है. उसी के अनुकूल हर कार्यक्रम में सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है. संघ प्रमुख के तीन दिवसीय प्रवास से आरएसएस के स्वयंसेवकों और पदाधिकारियों में काफी उत्साह है.

    40 कमरों वाला चार मंजिला भवन

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का उत्तर बिहार प्रांतीय कार्यालय मुजफ्फरपुर में स्थापित किया गया. मधुकर निकेतन नाम से यह भव्य भवन शहर के कलमबाग चौक पर बना है. इस चार मंजिला भवन में 40 कमरे हैं. यहां 400 लोगों के बैठक की सुविधा है. लेकिन इस भव्य कार्यालय को wi-fi से दूर रखा गया है. 14 फरवरी की दोपहर 3 बजे इसका लोकार्पण वैदिक रीति रिवाज के साथ होगा.

    Tags: Mohan bhagwat, Muzaffarpur news, RSS, RSS chief, बिहार, मुजफ्फरपुर

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर