उफनती नदी में गिरे बच्चे को बचाने 3 बच्चों के साथ कूदी मां, 3 की डूबने से मौत

मुज़फ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव में बागमती नदी में डूबने से 3 बच्‍चों की मौत हो गई. इनमें से अर्जुन नाम के 1 मासूम की तस्वीर सामने आई है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:29 AM IST
उफनती नदी में गिरे बच्चे को बचाने 3 बच्चों के साथ कूदी मां, 3 की डूबने से मौत
मुज़फ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव में बागमती नदी में डूबने से 3 बच्‍चों की मौत हो गई. इनमें से अर्जुन नाम के 1 मासूम की तस्वीर सामने आई है.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:29 AM IST
दुनिया भर में हर साल कई प्राकृतिक और मानवजनित आपदाएं आती हैं, इस दौरान कई दिल दहलाने वाली तस्वीरें भी सामने आती हैं. ये तस्वीरें हर किसी को झकझोर कर रख देती हैं. अमूमन देखा जाता है कि इस तरह की त्रासदियों की चपेट में सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित होते हैं. ऐसे में बिहार से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है.

बिहार में पिछले कुछ समय से बाढ़ का कहर जारी है. प्राय: सभी नदियां उफान पर हैं. इस बीच, मुज़फ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव से 1 बच्चे की तस्वीर सामने आई है. नदी में डूबे अर्जुन नाम के बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

पानी की तेज धारा में 3 बच्चे डूबे
शीतलपट्टी के मीनापुर के शीतलपुर निवासी शत्रुघ्न राम की पत्नी रीना देवी बागमती नदी के तट पर कपड़ा धोने और नहाने गई थी. रीना देवी के साथ उनके 4 बच्चे भी गए थे जो नदी के किनारे खेल रहे थे. तभी अचानक उनका 1 बच्चा पानी में फिसल गया. बच्चे को बचाने के लिए मां और बाकी तीनों बच्चे भी पानी में कूद पड़े लेकिन तेज बहाव में वे सब डूबने लगे. स्थानीय लोगों ने उन्हें समय रहते देख लिया जिससे रीना देवी और उनकी एक बेटी राधा को लोगों ने बचा लिया, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी 3 बच्चे अर्जुन, राजा और बेटी ज्योति को बाहर नहीं निकाला जा सका.

बिहार के 12 जिले बाढ़ से बेहाल हैं और 26 लाख से ज्यादा आबादी इससे प्रभावित है. बाढ़ से राज्य में अभी तक 71 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है. (साभार: पीटीआई)


बच्चे की उम्र सिर्फ 3 महीना
घटना वाले दिन शाम को किसी तरह तीनों बच्चों के शव को पानी से निकाला जा सका. इनमें से 1 बच्चे की जो तस्वीर सामने आई है, उसका नाम अर्जुन है. अर्जुन की उम्र 3 महीने बताई जा रही है.
Loading...

बता दें कि बिहार में आई विनाशकारी बाढ़ में अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है. और ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. राज्य के 12 जिले में 79 प्रखंडों के 571 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ से 26 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित है.

सीरिया का 3 साल का बच्चा एलन कुर्दी समुद्र में डूब गया था

बता दें कि वर्ष 2015 में तुर्की के समुद्री तट पर 1 सीरियाई बच्चे की तस्वीर सामने आई थी. झकझोर कर रख देने वाले इस तस्वीर में सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध की बर्बरता सामने आई थी. एलन कुर्दी नाम के 3 साल के इस बच्चे का शव तुर्की के समुद्री तट पर बहकर आया था.

एलन कुर्दी नाम के 3 साल के बच्चे की यह तस्‍वीर सीरिया की तबाही और शरणार्थी संकट को प्रतिबिंबित करने वाला चेहरा बन गई थी.(फाइल फोटो)


वहीं हाल ही में नॉर्थ अमेरिका की सीमा से लगी रियो ग्रांडे नदी के किनारे एक पिता और बेटी की लाश की तस्वीर सामने आई थी. तस्वीर में 2 साल की बच्ची का सिर उसके पिता की टीशर्ट के अंदर है. इससे जाहिर होता है कि जिंदगी के आखिरी पलों में पिता-पुत्री एक-दूसरे को गले लगाए हुए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...