Home /News /bihar /

Good News: अपने बिजनेस आइडिया से छाया बिहार का बेटा, अमेरिकी कंपनी के बोर्ड में शामिल हुआ आर्यन

Good News: अपने बिजनेस आइडिया से छाया बिहार का बेटा, अमेरिकी कंपनी के बोर्ड में शामिल हुआ आर्यन

मुजफ्फरपुर के रहने वाले आर्यन को अपने इनोवेटिव बिजनेस आइडिया के लिए अमेरिकी कंपनी के बोर्ड मेंबर के रूप में शामिल किया गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर के रहने वाले आर्यन को अपने इनोवेटिव बिजनेस आइडिया के लिए अमेरिकी कंपनी के बोर्ड मेंबर के रूप में शामिल किया गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले आर्यन को अमेरिकी कंपनी के बोर्ड मेंबर के रूप में शामिल किया गया है. चार साल पहले आर्यन ने नौवीं क्लास में पढ़ाई के दौरान एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, जिसमें बरमुडा ट्राएंगल के रहस्य को दिखाया गया था. इसे बनाने में आर्यन के तीन अन्य दोस्त भी शामिल थे

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरपुर. कहते हैं- अगर हौसले बुलंद हों, तो कोई भी मंजिल पाना मुश्किल नहीं. बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले आर्यन ने इसे ही सच साबित किया है. आर्यन ने महज 18 साल की उम्र में बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्हें एक अमेरिकी कंपनी (American Company) के बोर्ड मेंबर के रूप में शामिल किया गया है. आर्यन ने बताया कि अमेरिकी कंपनी विंगनेट डिजिटल मोबाइल और कंप्यूटर गेम्स  (Computer Games) डेवलप करती है. आर्यन ने अपनी प्रतिभा से एडवेंचर गेम्स डेवलप किया और अब इस कंपनी के बोर्ड मेंबर हैं. उन्हें इनोवेशन और स्ट्रेटजी की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि आर्यन को अपने बिजनेस आइडिया (Bussiness Idea) को लेकर अमेरिकी कंपनी में बतौर बोर्ड मेंबर शामिल होने का मौका मिला है.

डॉक्यूमेंट्री को मिली थी बराक ओबामा से वाहवाही 

चार साल पहले आर्यन ने 9वीं क्लास में पढ़ाई के दौरान एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, जिसमें बरमुडा ट्राएंगल के रहस्य को दिखाया गया था. इसे बनाने में आर्यन के तीन अन्य दोस्त भी शामिल थे. बरमुडा ट्राएंगल के रहस्य को सुलझाने को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अन्य लोगों ने सराहना की थी. यूएनडीपी ने इन बच्चों की थिसिस को एचआरडी के पास भेजा था. वर्ष 2017 में आर्यन का यह रिसर्च आया था. आर्यन ने सीबीएसई से अपनी 12वीं बोर्ड की है.

पढ़ाई के दौरान आया बिजनेस आइडिया 

आर्यन को पढ़ाई के दौरान ही अपने नए बिजनेस आइडिया को लेकर काम करने का जज्बा जागा था. ऐसे में आर्यन ने अलग-अलग प्लेटफॉर्म से जुड़ कर काम किया. आर्यन ने कई ऑनलाइन कोर्स किया है, जिनमें  हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से टेक्नोलॉजी इंटरप्रन्योरशिप, लंदन के किंग्स कॉलेज से सर्टिफिकेट कोर्स आदि शामिल हैं. आर्यन ने प्रोफेशनल वेबसाइट लिंकडेन पर कई इनोवेशन आइडिया शेयर किया है. इसे देख कर अमेरिकी कंपनी ने उन्हें ऑफर दिया है.

Tags: Bihar News in hindi, Good news, Muzaffarpur hindi news, Positive News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर