Home /News /bihar /

प्रियंका वाड्रा के खिलाफ मुजफ़्फ़रपुर कोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

प्रियंका वाड्रा के खिलाफ मुजफ़्फ़रपुर कोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

प्रियंका गांधी के खिलाफ बिहार में मुजफ्फरपुर की अदालत ने बड़ी कार्रवाई की है (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी के खिलाफ बिहार में मुजफ्फरपुर की अदालत ने बड़ी कार्रवाई की है (फाइल फोटो)

Priyanka Vadra News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलू खान केस में ट्वीट कर कहा था, 'पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंकने वाला है. हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है. कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि प्रियंका गांधी अपने अधिवक्ता या खुद उपस्थित होकर जवाब दाखिल करें कि आखिर क्यों न आपके खिलाफ एकतरफा मुकदमा चलाया जाए ?

अधिक पढ़ें ...

    मुजफ्फरपुर. बहुचर्चित पहलू खान मामले (Pahlu Khan Case) में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर न्यायालय (Muzaffarpur Court) ने प्रियंका गांधी उर्फ प्रियंका वाड्रा के खिलाफ नोटिस जारी किया है. यह मामला राजस्थान के अलवर के पहलू खान से जुड़ा हुआ है. दरअसल कोर्ट की अवमानना को लेकर प्रियंका गांधी उर्फ प्रियंका वाड्रा के खिलाफ मुज़फ़्फ़रपुर के चर्चित अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने परिवाद दायर किया था, जिसपर सुनवाई करते हुए एडीजी 20 अतुल कुमार पाठक ने सुनवाई करते हुए कांग्रेस नेत्री के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश दे दिया है. मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि प्रियंका गांधी अपने अधिवक्ता या खुद उपस्थित होकर जवाब दाखिल करें कि आखिर क्यों न आपके खिलाफ एकतरफा मुकदमा चलाया जाए ?

    क्या है पहलू खान मामला ?
    एक अप्रैल 2017 को एनएच-8 पर बहरोड़ के निकट से कुछ लोग 6 पिकअप गाडिय़ों में गोवंश भरकर ले जा रहे थे. गोकशी के शक में लोगों ने पीछा कर वाहन रुकवा लिए. भीड़ ने बहरोड़ हाइवे पर ही एक पिकअप में सवार हरियाणा के जय सिंहपुरा निवासी पहलू खां और उसके अन्य साथियों के साथ मारपीट की, वहीं इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए पहलू खां की बहरोड़ के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान 4 अप्रैल को मौत हो गई. इस घटना से देशभर में बवाल मच गया. प्रकरण में बहरोड़ थाना पुलिस ने पहलू खां हत्याकांड के अलावा गो-तस्करी के छह प्रकरण दर्ज कर गोवंश से भरे छह पिकअप वाहनों को जब्त किया था. पहलू खां हत्याकांड में पुलिस ने नामजद आरोपियों और वायरल वीडियो के आधार पर गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू की. प्रकरण में पुलिस ने बहरोड़ निवासी विपिन यादव, कालूराम, दयानंद, रविंद्र कुमार, योगेश कुमार, भीम राठी व दीपक उर्फ गोलू गिरफ्तार किया. पहलू खां हत्याकांड समेत अन्य छह गो तस्करी के मामलों में पुलिस न्यायालय में चालान पेश कर चुकी है.

    CID कर रही है जांच

    इस मामले की जांच बाद में सीआईडी सीबी को दे दी गई. सीआईडी सीबी ने अपनी जांच में मोबाइल लोकेशन के आधार पर छह नामजद आरोपियों को क्लीन चिट दे दी थी जबकि पहलू खां ने अपने पर्चा बयान में इन लोगों के नाम बताए थे और घटना के बाद से ये सभी फरार थे वहीं, पुलिस ने उन पर 5-5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

    प्रियंका के ट्वीट ने सबको चौंकाया
    कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा था, ‘पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंकने वाला है. हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है.’प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में कहा था, ‘राजस्थान सरकार की भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है. आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा.

    दर्ज कराया गया था केस

    प्रियंका के ट्वीट के बाद उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में वकील सुधीर ओझा की ओर से एक केस दर्ज कराया गया था. सुधीर ओझा ने सीजेएम सूर्यकांत तिवारी के कोर्ट में प्रियंका गांधी के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और लोअर कोर्ट के फैसले का अवमानना करने के आरोप में परिवाद पत्र दर्ज कराया था. हालांकि कोर्ट ने इस केस को खारिज कर दिया था. जिसके बाद सुधीर ने पुनर्विचार याचिका जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में दायर की थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 20 अतुल पाठक के न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया था. सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अतुल पाठक ने इस परिवाद में प्रियंका गांधी को अगली तिथि पर सशरीर या अपने अधिवक्ता के माध्यम से जवाब दाखिल करने को लेकर नोटिस जारी किया है. 12 दिसंबर को 11 बजे तक कोर्ट में जवाब दाखिल करने का समय दिया है.

    रिपोर्ट- प्रियांक सौरव

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर