लाइव टीवी

मुजफ्फरपुर में हथियार समेत पकड़े गए कुख्यात, 32 मामलों में थी पुलिस को तलाश

SUDHIR KUMAR | News18 Bihar
Updated: November 11, 2019, 8:56 AM IST
मुजफ्फरपुर में हथियार समेत पकड़े गए कुख्यात, 32 मामलों में थी पुलिस को तलाश
मुजफ्फरपुर में हुए मामले में जानकारी देते एसएसपी जयंतकांत.

एसएसपी जयंतकांत (SSP) ने बताया कि शनिवार शाम को शातिर गिरोह (Gang) के सदस्‍यों को पकड़ने में सफलता मिली.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. स्थानीय पुलिस ने लूट की दो बड़ी वारदात को विफल कर दिया है. कांटी और मोतीपुर थाना क्षेत्रों में हथियार के साथ छह लुटेरों की गिरफ्तारी से कांटी मे एक बैंक और मोतीपुर में एक निजी फाइनेंस कंपनी में लूट की अपराधियों की साजिश पर पुलिस ने पानी फेर दिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार हथियार, कारतूस, सात बाइक और कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जिनसे पूर्व में किए गए लूट कांड का खुलासा होने का दावा किया जा रहा है.

26 लाख की लूट में थी तलाश

गिरफ्तार अपराधियों में से दो लुटेरों की 32 मामलों में तलाश थी. इनमें से दो अपराधी कांटी थाना सदातपुर में हुए डीटीडीसी कोरियर कंपनी में 26 लाख की लूट मामले में वांटेड था. एसपी जयंतकांत ने बताया कि शनिवार की शाम को मीनापुर के पानापुर ओपी ओवरब्रिज पर सुंदरम नामक एक लुटेरे ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर सरकारी कर्मचारी सोनू कुमार की बुलेट बाइक लूट ली थी. पुलिस ने मुठभेड़ करके सुंदरम को गिरफ्तार कर लिया था.

सुंदरम की गिरफ्तारी से पकड़ा गया गिरोह

सुंदरम के गिरफ्तारी पुलिस के लिए काफी अहम साबित हुई. सुंदरम की निशानदेही पर पुलिस ने कांटी ब्लॉक के पास मुरारी झा ठेकेदार के घर के बगल में स्थित लॉज से तीन और अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनमें कांटी थाना के सोनवर्षा का रघुवंश कुमार और करजा थाना के रसूलपुर का भोला और शुभम विकी शामिल है्. दूसरी गिरफ्तारी पुलिस के लिए काफी अहम साबित हुई. इन लोगों ने बताया कि मोतीपुर में भी एक निजी फाइनेंस कंपनी से लूटपाट की योजना है. कांटी थाना पुलिस ने सीमा क्षेत्र को सील किया तो पानापुर के पास उन्हें एक और कामयाबी मिली.

लूट की रच रहे थे साजिश

कांटी मधुकर छपरा के अमन ओझा और अमन मिश्रा नाम के दो शातिर को पुलिस ने हथियार के साथ दबोच लिया. उसके और साथी बिट्टू ठाकुर जितेंद्र ठाकुर और मोनू ठाकुर फरार होने में कामयाब रहे. गिरफ्तार अमन और ठाकुरों ने सदातपुर के डीटीडीसी कोरियर लूट कांड को अंजाम दिया था. कांटी से गिरफ्तार अपराधी कांटी नगर स्थित एक बैंक में लूट की साजिश रच रहे थे. एसपी जयंतकांत ने बताया कि यह दोनों गिरफ्तारियां पुलिस के लिए बहुत अहम हैं.
Loading...

एसएसपी ने बताया कि कुछ पुराने साथियों ने मिलकर नया गिरोह तैयार किया है, ताकि पुलिस को कंफ्यूज किया जा सके. लेकिन, इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो गया है. गिरोह के अन्य शातिर जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे. फिलहाल सभी लुटेरों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. एसएसपी ने अनुसंधानक को निर्देश दिया है कि कुछ चिन्हित शातिरों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाए. पुलिस यह मानती है कि इस गिरफ्तारी से एक और रोड रॉबरी की घटनाओं पर रोक लगेगी तो दूसरी ओर पूर्व के कई कांडों के उद्भेदन में बड़ी सहायता मिलेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...