लाइव टीवी

मुजफ्फरपुरः नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मौलाना गिरफ्तार, एक अन्य शातिर अब भी फरार

Praveen Thakur | News18 Bihar
Updated: November 16, 2019, 10:41 PM IST
मुजफ्फरपुरः नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मौलाना गिरफ्तार, एक अन्य शातिर अब भी फरार
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी मौलाना मकबूल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद फरार हुए मौलाना मकबूल (Maulana) को पुलिस ने गिरफ्तार (Rape accused arrest) किया. एक अन्य आरोपी अब भी फरार. दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग (minor girl) के नवजात को बेचने के मामले के सामने आने के बाद महिला आयोग की पहल पर हुई कार्रवाई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:41 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फरपुर. नाबालिग (minor girl) से दुष्कर्म के मुख्य आरोपी मौलाना मो. मकबूल (Maulana Maqbool) को पुलिस ने गिरफ्तार (Rape accused arrest) कर लिया है. News 18 की खबर से सामने आए इस प्रकरण पर महिला आयोग के संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है.
न्यूज 18 से बातचीत में मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के एसएसपी ने आरोपी मौलाना की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. तीन बच्चों के पिता मौलाना पर आरोप है कि उसने नाबालिग के साथ लगातार
दो माह तक दुष्कर्म किया था. इसके बाद गांव के एक अन्य शादीशुदा युवक मो. शोएब ने भी नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग के गर्भवती होने और बच्चे को जन्म देने के बाद ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार का सामाजिक बहिष्कार (Social Boycott) कर दिया. यही नहीं, नाबालिग से जन्मे बच्चे को 20 हजार रुपए में बेचने का भी प्रयास किया गया. मामले के संज्ञान में आने के बाद राज्य महिला आयोग ने पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया था. घटना के प्रकाश में आने के बाद शोएब और मौलाना फरार थे. लेकिन पुलिसिया दबिश बढ़ने के बाद मौलाना पकड़ में आ गया, वहीं शोएब अब भी फरार है. पुलिस ने शोएब के पिता को आरोपी को संरक्षण देने के अपराध में गिरफ्तार किया है.

संरक्षण देने वाले भी बख्शे नहीं जाएंगे

मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने इस मामले में आरोपियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी कारवाई करने की बात कही है. एसएसपी ने कहा कि पुलिस फिलहाल मौलाना से गुप्त स्थान पर घटना को
लेकर पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि 3 जुलाई को महिला थाने में पीड़ित नाबालिग ने आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. लेकिन उस समय डीएसपी के सुपरविजन के बाद भी मौलाना मो. मकबूल और दूसरे आरोपी मो. शोएब की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी. पुलिस ने मौलाना को दुष्कर्म मामले में भूमिका को भी संदिग्ध बताया था. लेकिन न्यूज 18 द्वारा लगातार इस मामले पर खबर दिखाए जाने के बाद आखिरकार मौलाना के पाप का सच सामने आया. दो लोगों द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया. इसको लेकर यह विवाद भी उठ खड़ा हुआ था कि बच्चे का पिता कौन है. मौलाना की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने कहा है कि चूंकि मामले में दो आरोपी हैं, इसलिए नवजात और दोनों आरोपियों के डीएनए के आधार पर बायोलॉजिकल पिता का पता लगाया जाएगा.

शहर में छुपा था मौलाना
Loading...

मौलाना मो. मकबूल की गिरफ्तारी मुजफ्फरपुर शहर से होना बताया जा रहा है. सीतामढ़ी के नानपुर इलाके का रहने वाले मौलाना पिछले 4 महीने से फरार था. मुजफ्फरपुर के कटरा इलाके में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रकरण सामने आने के बाद वह फरार था. मामले में जब पुलिस की दबिश बढ़ी तो वह शहर में कहीं छुप गया था. लेकिन पुलिस की तफ्तीश के दौरान पकड़ में आ गया. पुलिस अब मामले के दूसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है. हालांकि दूसरे आरोपी मो. शोएब के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि दूसरा आरोपी भी जल्द पकड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें -

शर्मनाकः मौलाना और युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, गांव वाले पीड़िता के नवजात की कर रहे नीलामी

रेप के आरोपी मौलाना को बचाने के लिए गांव वालों ने जुटाया चंदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...