लाइव टीवी

बिहार पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, लूट ले गए ग्रामीण !

News18 Bihar
Updated: January 29, 2020, 8:28 PM IST
बिहार पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, लूट ले गए ग्रामीण !
पुलिस तमाशबीन बनी रही ग्रामीण शराब लूटते रहे

जैसे ही ग्रामीणों को शराब पकड़े जाने की भनक लगी वो एकजुट होकर पुलिस (Bihar police) की परवाह किए बगैर शराब की बोतलें लूटने में जुट गए. ये सब इतना अचानक हुआ कि पुलिस तमाशबीन बनी रही और ग्रामीण शराब लूट कर चलते बने.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. गाय घाट थाना क्षेत्र के बेनीबाद ओपी के महुआरा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पुलिस (Bihar police) के सामने ही ग्रामीणों ने पकड़ी गई कार की डिक्की खोल कर शराब लूटनी (liquor loot) शुरू कर दी. ग्रामीणों के बीच शराब की बोतलें लूटने की होड़ मची थी उस समय पुलिस मौके पर मौजूद थी लेकिन ग्रामीणों (villagers) की भीड़ को जब तक पुलिस कंट्रोल कर पाती तब तक शराब की कई बोतलें लुट चुकी थीं.

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि मधुबनी जिले के शराब तस्कर मुजफ्फरपुर के एनएच-57 से बड़ी मात्रा में  शराब ले जा रहे हैं सूचना पर अलर्ट हुई पुलिस ने घात लगाई फिर शराब की बरामदगी के लिए अलग-अलग टीम थाने से रवाना हुई. लेकिन शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर एनएच-57 के बजाय गांव के रास्ते से निकलने लगे लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस ने एनएच-57 से तीन किलोमीटर अंदर जाकर महुआरा गांव में कार में लदी शराब की खेप को बरामद किया लेकिन जैसे ही ग्रामीणों को शराब पकड़े जाने की भनक लगी वो एकजुट होकर पुलिस की परवाह किए बगैर शराब की बोतलें लूटने में जुट गए. ये सब इतना अचानक हुआ कि पुलिस तमाशबीन बनी रही और ग्रामीण शराब लूट कर चलते बने.

दो शराब तस्कर गिरफ्तार!
बेनीबाद ओपी पुलिस ने शराब बरामदगी मामले में कार चालक समेत दो आरोपी तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी मधुबनी जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं जिनके नाम रॉकी यादव व रॉबिन यादव हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले छानबीन कर रही है, कार के नंबर के आधार पर कार मालिक को चिन्हित किया गया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि पुलिस टीम की मौजूदगी में ग्रामीणों ने शराब लूटने का साहस कैसे किया और पुलिस ने अभी तक किसी ग्रामीण के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की ? फिलहाल ग्रामीणों द्वारा शराब लूटने की तस्वीरें मीडिया में आने के बाद पुलिस की खूब फजीहत हो रही है.

bihar police, liquor loot
पुलिस के सामने ही ग्रामीण लूटते रहे शराब


इससे पहले भी जिले में शराब की लूट हो चुकी है उसमे भी पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की थी. बता दें कि करीब 2 साल पहले मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र में इसी प्रकार शराब लूट की वारदात सामने आई थी. जब पुलिस द्वारा शराब से लदी गाड़ी को बरामद किया गया था. लेकिन ग्रामीण एकजुट होकर बरामद की गई शराब को लूट कर चलते बने थे. इस मामले में भी पुलिस किसी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी थी. हालांकि पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने शराब लूटी है उन्हें भी चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें- फूलन देवी हत्या के बाद हुई आगजनी मामले में पूर्व विधायक को 10 साल की सजा...

मुजफ्फरपुर में थालीपीट आंदोलन, नाराज ग्रामीणों ने खोला अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 8:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर