Muzaffarpur: SBI लूटकांड का खुलासा, CCTV से मिले सुराग से 6 दिन के भीतर ही पकड़े गए 6 लुटेरे

बिहार के मुजफ्फरपुर में हुई लूट की घटना का खुलासा करते एसएसपी

Muzaffarpur SBI Loot Case: पुलिस ने इस केस में छह अपराधियों (Criminals) को पिस्टल, कारतूस, मैगजीन, गांजा और लूटी गई 61 हज़ार रुपये की रकम के साथ गिरफ्तार किया है. एसएसपी ने बताया कि लूट के बाद अपराधियों ने सीएसपी संचालक के घर पर कपड़े बदले और फरार हो गए.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बीती 8 जुलाई को मुजफ्फरपुर जिले के सरैया के स्टेट बैंक (State Bank Of saraiya) में बंदूक की नोंक पर हुए लूटकांड का राजफाश करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने लूटकांड का खुलासा करने का दावा करते हुए बताया कि इस वारदात के अपराधी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे. सीसीटीवी से मिले सुराग और स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो से पुलिस अपराधियों तक पहुंचने में कामयाब हुई और 6 दिन के भीतर लूटकांड का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले 6 लुटेरों को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी जयंत कांत में बताया है कि अपराधियों को पिस्टल, कारतूस, मैगजीन, गांजा और लूटी गई राशि के 61हज़ार रूपये के साथ गिरफ्तार किया गया.

घटना के 6 दिनों के भीतर इस बड़े कांड के खुलासे से मुजफ्फरपुर पुलिस काफी उत्साहित है. एसएसपी ने बताया कि इस घटना में एक नक्सली का बेटा भी शामिल है, जो नक्सली अभी जेल में है. इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड के तौर पर एक सीएसपी संचालक के भाई को बताया गया है. एसएसपी के मुताबिक लूट के बाद अपराधी उस CSP संचालक के घर पहुंचे. वहां जाकर अपराधियों ने अपने ड्रेस बदले और फिर वहां से एक दूसरे ऑटो से फरार हो गये.

सीएसपी संचालक की भूमिका की जांच
पुलिस सीएसपी संचालक की भूमिका की जांच कर रही है साथ हीं उस ऑटो की भी तलाश की जा रही है जिसमें अपराधी फरार हुए थे. एसएसपी जयंत कांत ने यह भी बताया है यह गिरोह फिर से किसी नई वारदात को अंजाम देने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे पहले ही इन्हें दबोच लिया है.

दिनदहाड़े फायरिंग कर लूटा था बैंक
बता दें कि बीते 8 जुलाई को सरैया थाना के रेपुरा बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 6 अपराधी पिस्टल के साथ घुस गए, इन अपराधियों ने बैंक के भीतर बाहर जमकर फायरिंग की और छह लाख 82 हज़ार रुपये लूट कर फरार हो गए थे. घटना के बाद से मुजफ्फरपुर पुलिस की नींद उड़ी हुई थी. गिरफ्तार अपराधियों में रत्नेश राम, प्रिंस राम, संजय राम, सौरभ कुमार, कृष्णा शाह और गौतम महतो शामिल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.