Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: स्पेशल POCSO कोर्ट में CBI ने फाइल की चार्जशीट

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: स्पेशल POCSO कोर्ट में CBI ने फाइल की चार्जशीट

Brajesh Thakur (File Photo).

Brajesh Thakur (File Photo).

21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है. ब्रजेश ठाकुर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रहने वाली 34 बच्चियों से रेप के मामले में मुख्य आरोपी है.

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने स्पेशल POCSO कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है. 21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है. ब्रजेश ठाकुर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रहने वाली 34 बच्चियों से रेप के मामले में मुख्य आरोपी है.

    इससे पहले पुलिस ने ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. सीबीआई 28 जुलाई से बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड की जांच कर रही है. जेल में बंद तीन अभियुक्तों की 90 दिनों की समय-सीमा गुरुवार को पूरी हो रही थी. विशेष पॉक्सो कोर्ट में सीबीआई द्वारा दाखिल किए गए चार्जशीट को गोपनीय रखा गया है.

    एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे राहुल आनंद को भी इस मामले में समन किया है. इसके अलावा उनकी मां आशा ठाकुर को भी समन किया गया है.

    पिछले महीने शेल्‍टर होम मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दौरान कोर्ट ने नीतीश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि पूरे मामले में राज्‍य का रवैया बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण, अमानवीय और लापरवाही भरा है. सुप्रीम कोर्ट ने अदालत में मौजूद मुख्‍य सचिव से पूछा था कि अगर अपराध हुआ था तो आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 और पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत अभी तक मामला दर्ज क्‍यों नहीं किया गया?

    ये भी पढ़ें - 

    Tags: CBI, Muzaffarpur news, Muzaffarpur Shelter Home Rape Case, Nitish kumar, Pocso act

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर