अपना शहर चुनें

States

Army Recruitment: 28 जनवरी से बिहार में सेना की खुली भर्ती, इन 8 जिलों के युवा हो सकते हैं शामिल

Army Recruitment in Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर में होने वाली इस भर्ती में 8 जिलों के युवा भाग ले सकेंगे
Army Recruitment in Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर में होने वाली इस भर्ती में 8 जिलों के युवा भाग ले सकेंगे

Bihar Army Recruitment: सेना ने बहाली प्रक्रिया का पूरा खाका अपनी वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जारी कर दिया है. इस भर्ती रैली में 28 जनवरी के 30 जनवरी तक टेक्निकल पद के लिए दौर और अन्य जांच होंगे.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. सेना में नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जिले में आगामी 28 जनवरी से 8 फरवरी तक होने वाली सेना भर्ती (Indian Army Recruitment) रैली में 8 जिलों के नौजवानों को सेना में सेवा का मौका मिलेगा. इसको लेकर मुजफ्फरपुर स्थित आर्मी रिक्रुटमेंट सेंटर में तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसके लिए सभी जिलों से करीब 50 हजार युवकों ने आवेदन किया है. इन जिलों में मुजफ्फरपुर के अलावे दरभंगा, सीतामढी, शिवहर, पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण, समस्तीपर और मधुबनी शामिल हैं.

सेना ने बहाली प्रक्रिया का पूरा खाका अपनी वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जारी कर दिया है. इस भर्ती रैली में 28 जनवरी के 30 जनवरी तक टेक्निकल पद के लिए दौर और अन्य जांच होंगे. उसके बाद 31 जनवरी से 5 फरवरी तक जीडी बहाली की प्रक्रिया चलेगी. 6-8 फरवरी तक सोल्जर ट्रेड मैन की बहाली होगी. सेना नें अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए जिलावार दौड़ और शारिरिक जांच की तिथि निर्धारित की है. सेना द्वारा जारी प्रोग्राम के मुताबिक 28 जनवरी को सभी 8 जिलों से टेक्निकल पद के लिए 3968 अभ्यर्थी जांच में शामिल होंगे. 29 जनवरी को पूर्वी चंपारण और मधुबनी को छोड़कर अन्य 6 जिलों के 5009 युवक बहाली में अपना भाग्य आजमाएंगे.





30 जनवरी को सभी 8 जिलों के सभी 5364 आवेदक टेक्निकल पद लिए जांच में शामिल होंगे. 31 जनवरी से जेनरल ड्युटी जीडी के लिए दौड़ होगा जिसमें समस्तीपुर और शिवहर के 4641 आवेदकों को बुलाया गया है. 1 फरवरी को मुजफ्फरपुर 4360 आवेदक जीडी बहाली में शामिल होंगे. 2 फरवरी को मुजफ्फरपुर सीतामढी के 3999 आवेदक बहाली में शामिल होंगे. 3 फरवरी को दरभंगा और मधुबनी के युवकों की बहाली होगी. 4 फरवरी को पश्चिमी चंपारण के 4862 आवेदक रैली में शामिल होंगे.5 फरवरी को पूर्वी चंपारण के 4829 युवक भारतीय सेना में सेवा के लिए दौड़ लगाएंगे.
6 फरवरी को ट्रेड्स मैन की बहाली होगी जिसमें मुजफ्फरपुर पश्चिमी चंपारण और शिवहर के 4699  अभ्यर्थी भाग लेंगे. 7 फरवरी को मधुबनी, सीतामढी और समस्तीपुर के ट्रेड्स मैन के 3916 आवेदक बहाली में भाग लेंगे. 8 फरवरी को ट्रेड्समैन के लिए पश्चिमी चंपारण और दरभंगा के 3826 आवेदक बहाली में शामिल होंगे. सेना की ओर से कहा गया है कि इस बहाली में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है. किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी साथ ही किसी भी आवेदक को किसी बिचौलिए या बाहरी के झांसे में आने की जरुरत नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज