लाइव टीवी

शर्मनाक! मौलाना ने बनाया था हवस का शिकार, नाबालिग रेप पीड़िता से पुलिस मांग रही 4 गवाह

News18 Bihar
Updated: November 14, 2019, 5:38 PM IST
शर्मनाक! मौलाना ने बनाया था हवस का शिकार, नाबालिग रेप पीड़िता से पुलिस मांग रही 4 गवाह
नाबालिग के साथ दो महीने तक मौलाना और शोएब गलत हरकत करते रहे, जिसकी वजह से वह गर्भवती हो गई.(सांकेतिक तस्वीर)

न्यूज 18 द्वारा खबर दिखाए जाने और राज्य महिला आयोग (State Commission for Women) के मामले में संज्ञान लेने से अब पीड़िता (Rape VIctim) को न्याय की उम्मीद जगी है. डीएम (DM) और एसएसपी (SSP) को इसके लिए आयोग ने सख्त निर्देश भी दिया है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. कटरा में एक मस्जिद के मौलाना की हवस का शिकार बनी नाबालिग पीड़ित (Minor Girl Rape Victim) के नवजात को जन्म देने के बाद सामाजिक बहिष्कार की पीड़ा झेल रहा परिवार अब पुलिस के अजीबो-गरीब सवालों से भी परेशान है. बुधवार को राज्य महिला आयोग (State Women's Commission) के आने से ठीक एक दिन पहले पीड़िता के घर महिला थाना पुलिस और कटरा पुलिस ने दुष्कर्म (Rape) मामले में चार गवाह परिवार को पुलिस के समक्ष लाने को कहा.

बताया जा रहा है कि समाज से अलग-थलग किए गए पीड़िता के पिता ने गवाह जुटाने के लिए थोड़ी कोशिश भी की, लेकिन कोई भी तैयार नहीं हुआ. पीड़ित परिवार पहले से ही नवजात बच्चे के डीएनए टेस्ट की मांग कर रहा है, लेकिन जांच में सुस्ती बरतने वाली पुलिस अब दुष्कर्म का गवाह पेश करने के लिए कह रही है.

पीड़ित परिवार ने गवाह देने में खड़े किए हाथ
आरोप है कि नाबालिग पीड़ित और पीड़ित परिवार का समाज द्वारा बहिष्कार किये जाने के बाद पुलिस, आरोपियों और उन्हें संरक्षण देने की जगह पीड़ित परिवार पर ही दबाब बना रही है. दूसरी तरफ पुलिस अपनी सोच और कार्यशैली को बदलने को तैयार नहीं है.

पुलिस के सुस्त रवैये पर सवाल
बता दें कि नाबालिग पीड़ित के साथ जनवरी में पहली बार मौलाना मो. मकबूल ने दुष्कर्म किया था. गर्भवती होने का पता चलने पर गांव में हुए चार बार पंचायत के बाद 3 जुलाई 2019 को महिला थाना में मामला दर्ज किया गया था, लेकिन आरोपी मौलाना मो. मकबूल और मो. शोएब अब तक पुलिस की पहुंच से बाहर हैं.

राज्य महिला आयोग ने पुलिस की गंभीर लापरवाही माना
Loading...

इस बीच राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा जब बुधवार को कटरा पहुंचीं तो पीड़िता का बयान सुनते ही उन्होंने नाराजगी जताई. महिला थाना पुलिस द्वारा पीड़िता से दुष्कर्म की बाबत चार गवाह पेश करने की बात पर आयोग की अध्यक्ष ने गुस्से में कहा कि पुलिस मामले में अब भी लापरवाही बरत रही है.

मुजफ्फरपुर के डीएम-एसएसपी से बात करती हुईं महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा.


कार्रवाई के लिए पत्र लिखेगा महिला आयोग
उन्होंने इसे गंभीर मामला बताते हुए कहा कि महिला थाना आयोग के आने की खबर के बाद मंगलवार को पीड़िता से मिलने का कोरम पूरा किया और उल्टे पुलिस गवाह, पीड़ित से ही मांग रही है. आयोग ने महिला थाना की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए जांच का आदेश दिया है.

गांव में पीड़ित के पक्ष में आने लगे हैं लोग
न्यूज 18 से बातचीत में अल्पसंख्यक समुदाय के बुजुर्गों ने बताया कि अब गांव के लोगों की सोच तेजी से बदल रही है. पीड़िता को अब तक दोषी मानने वाले लोग मौलाना और शोएब को गुनहगार समझने लगे हैं.  न्यूज 18 की पहल के बाद सामाजिक बहिष्कार करने वाले लोग भी तेजी से बदल रहे हैं. हालांकि आरोप है कि मौलाना को संरक्षण देने वाले मस्जिद कमेटी से जुड़े लोग अब भी उसके पक्ष में हैं.

आरोपी मौलाना और शोएब (फाइल फोटो)
आरोपी मौलाना और शोएब (फाइल फोटो)


न्यूज 18 की खबर के बाद न्याय की जगी उम्मीद
न्यूज 18 के खबर दिखाए जाने और राज्य महिला आयोग के मामले में संज्ञान लेने से अब पीड़िता को न्याय की उम्मीद जगी है.  डीएम और एसएसपी को इसके लिए आयोग ने सख्त निर्देश भी दिया है. हालांकि फिलहाल दोनों आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है.

पुलिस ने किया विशेष टीम का गठन
जानकारी के अनुसार मौलाना मकबूल और मो शोएब की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने विशेष पुलिस टीम का गठन किया है. साथ ही डीएम ने अधिक से अधिक सरकारी मुआवजा पीड़ित को देने की बात की है. वहीं, आरोप ये भी है कि नवजात के जन्म देने के कारण बच्चे को नापाक बताकर गांव वालों ने पीड़ित परिवार के घर पत्थरबाजी की.

ये भी पढ़ें-

मौलाना के 'पाप' के सबूत के लिए DNA टेस्ट करवाना चाहती है नाबालिग पीड़ित

बिहार: इस शहर में विधि-विधान के साथ हुआ पीपल और बरगद का 'गठबंधन', जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...