मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में फरार आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी
Muzaffarpur News in Hindi

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में फरार आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी
फाइल फोटो

बालिका गृह यौन शोषण कांड में दो फरार आरोपी दिलिप वर्मा और मधु की संपत्ति कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिका गृह यौन शोषण कांड में अभी और चेहरे उजागर हो सकते हैं क्योंकि सभी पीड़ित बच्चियों से अभी पूछताछ नहीं हो सकी है. इस कांड के दो फरार आरोपी दिलिप वर्मा और मधु की संपत्ति कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. इस कांड में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की संपत्तियों की जांच भी ईडी से कराई जा सकती है. मुजफ्फरपुर पुलिस इसकी तैयारी में जुट गयी है. सूत्रों के हवाले से यह खबर भी है कि पुलिस ने इसका प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है.

पूरे मामले की त्वरित जांच के लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है जिसे सीआईडी की डीएसपी ममता कल्याणी लीड कर रही हैं. मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया है कि मुजफ्फरपुर महिला थाना के अलावा तीन अन्य महिला अधिकारियों को एसआईटी में शामिल किया गया है जो हर एक पहलु को बारीकी से खंगाल रही हैं. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह की पीड़ित बच्चियों को कई जिलों के बालिका गृहों में शिफ्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर SSP का खुलासा- बच्चियों से जबरन शारीरिक संबंध बनाती थी महिलाकर्मी



इधर ब्रजेश ठाकुर की संस्था सेवा संकल्प एवं विकास समिति द्वारा संचालित अल्पावास गृह से हटाई गयी महिलाओं से भी पुलिस पूछताछ करेगी. सरकार को अल्पावास गृह के संचालन प्रणाली को लेकर भी शक है जिसकी वजह से उन महिलाओं को बेगुसराय शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि इस कांड में ब्रजेश ठाकुर समेत नौ आरोपी जेल में हैं जिनकी जमानत याचिका पॉक्सो न्यायालय नें खारिज कर दिया है. दो आरोपी अभी भी फरार हैं. (मुजफ्फरपुर से सुधीर कुमार की रिपोर्ट)
First published: June 15, 2018, 11:44 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading