• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • शरद यादव की दावेदारी को रघुवंश प्रसाद ने नकारा, बोले- तेजस्वी ही करेंगे लीड

शरद यादव की दावेदारी को रघुवंश प्रसाद ने नकारा, बोले- तेजस्वी ही करेंगे लीड

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि शरद महागठबंधन के बड़े नेता हैं (फोटो- एएनआई)

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि शरद महागठबंधन के बड़े नेता हैं (फोटो- एएनआई)

शरद यादव (Sharad Yadav) ने महागठबंधन (Grand Alliance) को लीड करने के सवाल पर कहा था कि दिल्ली ने नई राह दिखाई है और बिहार में भी इसका असर पड़ेगा.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने एक बार फिर से महागठबंधन (Grand Alliance) के नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होनें साफ कर दिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का नेतृत्व शरद यादव (Sharad Yadav) नहीं बल्कि तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) ही करेंगे. इसमें अब किसी भी शक शुभा की गुंजाइश नहीं है.

शरद प्रदेश नहीं देश के नेता

रघुवंश प्रसाद सिंह ने जोर देकर कहा कि पहले ही प्रस्ताव पास करके यह निर्णय लिया जा चुका है. शरद यादव के सवाल पर रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि वो प्रदेश के नहीं बल्कि देश के नेता हैं और गैर भाजपाई दलों को एकजुट करने में लगे हैं. वो महागठबंधन में वरिष्ठ अभिभावक हैं और अपनी जिम्मेवारी बखूबी निभा भी रहे हैं.

कुशवाहा-सहनी ने शरद को किया था प्रोजेक्ट

मुजफ्फरपुर में न्यूज 18 से खास बात में रघुवंश सिंह ने यह साफ किया. रघुवंश प्रसाद सिंह के इस बयान से महागठबंधन में हलचल हो सकती है क्योंकि कुछ दिनों से उपेन्द्र कुशवाहा और मुकेश सहनी सरीखे नेता जिस प्रकार से शरद यादव को प्रोजेक्ट कर रहे थे उसपर रघुवंश सिंह का बयान हथौड़े जैसा है. रघुवंश प्रसाद बेबाक बोलने के लिए जाने जाते हैं और जो कहते हैं उस पर अड़े हुए भी रहते हैं, इसलिए रघुवंश सिंह के इस बयान को हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए. महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी है, इस वजह से भी रघुवंश सिंह का ये बयान महत्वपूर्ण है.

शरद ने कहा था

मालूम हो कि शरद यादव ने महागठबंधन को लीड करने के सवाल पर कहा था कि दिल्ली ने नई राह दिखाई है और बिहार में भी इसका असर पड़ेगा. फिलहाल महागठबंधन का चेहरा कौन होगा, यह आम सहमति से तय किया जाएगा. राजनीति में ये सब बातें होती रहती हैं. इसी बीच उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ़-साफ़ कहा कि शरद यादव महागठबंधन का चेहरा बने इसमें कुछ भी बताने की ज़रूरत क्या है ? नेचुरल चेहरा हैं शरद जी. आज लालू जी बाहर रहते तो तब तो ठीक था. वह चेहरा रहते, लेकिन जब लालू जी बाहर नहीं हैं तो ऐसा चेहरा तो चाहिए और वो शरद जी हैं. कुशवाहा ने कहा कि रही बात मुख्यमंत्री पद के दावेदार की तो महागठबंधन में बाद में तय होगा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन