• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • जीतने वाले उम्मीदवारों को मिलेगी टिकट, बीजेपी को हराना पहली प्राथमिकता: रघुवंश

जीतने वाले उम्मीदवारों को मिलेगी टिकट, बीजेपी को हराना पहली प्राथमिकता: रघुवंश

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि ज्यादा लड़ना और कम जीत से अच्छा है कम सीटों पर लड़ना और ज्यादा पर जीतना.

  • Share this:
    राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुजफ्फरपुर में न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना पहली प्राथमिकता होगी. महागठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों को जीतने वाले उम्मीदवार दिखाने पर ही सीट मिलेगी.

    आरजेडी नेता ने कहा कि महागठबंधन के दलों में टिकट वितरण पर नीतिगत काम होगा. सिर्फ सीट लेकर उम्मीदवार खोजने की इजाजत गठबंधन में शामिल दलों को नहीं होगी. महागठबंधन में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, कॉमन नीति, कॉमन प्लेटफॉर्म और कॉमन सिम्बल तय होगा. उन्होंने कहा कि ज्यादा लड़ना और कम जीत से अच्छा है कम सीटों पर लड़ना और ज्यादा पर जीतना. आरजेडी नेता ने कहा कि स्थानीय और बाहरी उम्मीदवार होना कोई मसला नहीं रहेगा लेकिन जनता किस उम्मीदवार को पसंद करती है, इसका महागठबंधन ध्यान रखेगी.

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार में अधिकारियों के तबादले की नीति पर गंभीर सवाल खड़ा किया है. आरजेडी नेता ने कहा कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी के बाद कारवाई के मामले में कड़क माने जाने वाले डीएम मोहम्मद सोहैल का महज कुछ माह में तबादला होने से जनता परेशान और हैरान है. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि जिला परिषद के जमीन की हेराफेरी और निर्माणाधीन एक होटल पर कारवाई की तैयारी चल रही थी, इसलिए डीएम का तबादला किया गया. आरजेडी नेता ने कहा कि कुछ दिन पहले ही होटल के एक कमरे को प्रशासन ने सील किया था जिसके बाद सरकार ने डीएम का ही तबादला कर दिया.

    वहीं, नीतीश सरकार द्वारा मौजूदा वित्तीय वर्ष में सड़क मद में 65 सौ करोड़ रुपए खर्च नहीं किए जाने पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने सरकार के काम-काज को कठघरे में खड़ा किया. आरजेडी नेता ने कहा कि उनके कार्यकाल में मंजूर किए गए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों की मरम्मती तक कराने की क्षमता सरकार के पास नहीं बची है. सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विकास के विभिन्न क्षेत्रों में नीतीश सरकार को फेल बताते हुए आरजेडी नेता ने कहा कि अब सरकार के विदाई का समय नजदीक आ गया है.
    (मुजफ्फरपुर से प्रवीण ठाकुर की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें-  

    RLSP के कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाए गए नागमणि, कारण बताओ नोटिस जारी

    मांझी की नैया 'डूबना' महागठबंधन में दरार का संकेत है !

    Valentine Week: इन Apps का इस्तेमाल कर फ्री में पाएं गिफ्ट और गर्लफ्रेंड को करें इंप्रेस

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज