संसद में उठा चमकी बुखार का मुद्दा, स्मृति ईरानी बोलीं- मां होने के नाते बच्चों की मौत का दर्द समझ सकती हूं
Patna News in Hindi

संसद में उठा चमकी बुखार का मुद्दा, स्मृति ईरानी बोलीं- मां होने के नाते बच्चों की मौत का दर्द समझ सकती हूं
प्रतीकात्मक फोटो

लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई 156 बच्चों की मौत का मामला उठा. वहीं, राज्यसभा में बच्चों की मौत पर 2 मिनट का मौन रखा गया.

  • Share this:
17वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज यानी शुक्रवार को पांचवां दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मुजफ्फरपुर में एक्यूट इनसेफेलाइटिस यानी चमकी बुखार से अब तक हुई 156 बच्चों की मौत का मामला उठा. वहीं, राज्यसभा में बच्चों की मौत पर 2 मिनट का मौन रखा गया. बच्चों में कुपोषण की समस्या को लेकर सदन में रखे गए सवालों पर महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने जवाब देते हुए कहा कि यह मानवता से जुड़ा प्रश्न है.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के बिहार में बच्चों की मौत का मुद्दा उठाने पर महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, मां होने के नाते जानती हूं कि बच्चों की मौत कितनी दुखद है. कुपोषण की वजह से बच्चों की मौत सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में हो रही है.

बता दें कि बिहार के 16 जिले इस लाइलाज बीमारी के चपेट में हैं. मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक अब तक 122 मौत हुई हैं. इसके अलावा भागलपुर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीतामढ़ी और समस्तीपुर समेत अन्य जिलों से भी मौत के मामले सामने आए हैं.



ये भी पढ़ें -



योग से शरीर स्वस्थ होता है और स्वस्थ शरीर श्रेष्ठ मेधा का निर्माण: CM योगी

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस: राज्यपाल, CM योगी समेत हजारों ने किया योगासन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading