Assembly Banner 2021

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में मोहम्मद शहाबुद्दीन के विरुद्ध आरोप गठित

महम्मद शहाबुद्दीन (फाइल फोटो)

महम्मद शहाबुद्दीन (फाइल फोटो)

ई 2016 में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या सीवान में तब कर दी गई थी जब वे अपने काम से घर लौट रहे थे.आरोप है कि शहाबुद्दीन के इशारे पर उनके गुर्गों ने हत्या की थी.

  • Share this:
एक बड़ी खबर मुजफ्फरपुर से आ रही है जिसमें आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन पर पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में 8 आरोपियों पर आरोप तय हो गया है. जिले की एडीजे 11 की अदालत में ये आरोप तय हुए हैं. बताया जा रहा है कि अब शहाबुद्दीन पर ट्रायल चलेगा. अब इस केस में गवाह और साक्ष्य के आधार पर ट्रायल की प्रक्रिया शुरू होगी .

सीबीआई ने आईपीसी की धारा 302, 120 बी और आर्म्स एक्ट की धारा 27 के तहत अगस्त 2017 में विशेष सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दायर किया था.  लेकिन लंबे समय से इस मामले में आरोप गठन की कारवाई पूरी नहीं हो पा रही थी. जिन धाराओं में सीबीआई ने चार्जशीट किया था उन्हीं धाराओं में सभी के खिलाफ आरोप गठन किया है.

मोहम्मद शाहबुद्दीन के साथ लड्ड़न मियां, सोनू कुमार गुप्ता, रिशु जायसवाल, सोनू कुमार सोनी, रोहित कुमार और राजेश कुमार के खिलाफ आरोप गठन किया गया है.



आपको बता दें कि अगस्त 2017 में सीबीआई ने ये चार्जशीट दाखिल की थी जिसके बाद ये आरोप तय कर दिए गए हैं. गौरतलब है कि 13 मई 2016 को  पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या सीवान में तब कर दी गई थी जब वे अपने काम से घर लौट रहे थे.आरोप है कि शहाबुद्दीन के इशारे पर उनके गुर्गों ने हत्या की थी.
ये भी पढ़ें-  सिर्फ जॉर्ज फर्नांडिस की तस्वीर देखकर ही लोगों ने जिता दिया था लोकसभा चुनाव

गौरतलब है कि राजदेव की पत्नी ने इस केस की सुनवाई सीवान से बाहर करवाने की गुहार लगाई थी. इसके बाद सीबीआई इसे मुजफ्फरपुर के सीबीआई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था.

इनपुट- प्रवीण ठाकुर

ये भी पढ़ें- जब मालगाड़ी की 36 बोगियां गुजरने के बाद भी रेलवे ट्रैक के बीच से जिंदा निकला युवक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज