बिहार: मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला, 16 रुपये में खरीदा जाता है एक अंडा

भाषा
Updated: August 20, 2019, 11:30 PM IST
बिहार: मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला, 16 रुपये में खरीदा जाता है एक अंडा
स्कूलों में एक अंडे (Egg) की कीमत 16 रुपये दिखाई गई है. (Demo Pic)

स्कूलों (Schools) में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए, वहीं एक अंडे (Egg) की कीमत 16 रुपये दिखाई गई है.

  • Share this:
बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में घोटाला (Scam) सामने आया है. इन स्कूलों (Schools) में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए, वहीं एक अंडे (Egg) की कीमत 16 रुपये दिखाई गई है. जबकि चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो रुपये की दर से खरीदा जाता है.

स्थानीय निवासी राजेश कुमार सिंह ने बताया, 'यह एक बहुत बड़ा घोटाला है. अगर ठीक से जांच की जाए तो यह चारा घोटाले से भी बड़ा और विचित्र हो सकता है.’ मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने विसंगतियों को गंभीरतापूर्वक लिया है. एक जांच समिति का गठन किया गया है और इसकी रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

अमरेंद्र कुमार ने कहा, 'खरीद समिति का हिस्सा रहे लोग, जिन्होंने वस्तुओं की आपूर्ति के लिए एजेंसी को मंजूरी दी थी, इस मामले पर अधिक प्रकाश डाल सकते हैं.' जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि अगर दो दिन के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो मैं इस मामले को निगरानी विभाग को सौंप दूंगा. यह संगठित लूट है और मेरा मानना है कि इसी तरह की अनियमितताएं बिहार के सभी जिलों में हो रही हैं.

ये भी पढ़ें--

तेजस्वी यादव बोले- आरक्षण पर RSS और BJP की मंशा ठीक नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...