Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर की फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ फटा बॉयलर, सात मजदूरों की दर्दनाक मौत

मुजफ्फरपुर की फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ फटा बॉयलर, सात मजदूरों की दर्दनाक मौत

मुजफ्फरपुर के फैक्ट्री में बॉयरल फटने से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत

मुजफ्फरपुर के फैक्ट्री में बॉयरल फटने से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत

Muzaffarpur Factory Blast: मुजफ्फरपुर स्थित नूडल्स बनाने वाली फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तेज धमाका हुआ. इस हादसे में 7 मजदूरों की मौत हो गई. तेज धमाके के कारण बगल की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है. इस घटना में घायल 6 मजदूरों का इलाज स्थानीय एसकेसीएमसीएच में करवाया जा रहा है जबकि मामूली रूप से घायल 4 मजदूर अपने घर लौट चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुजफ्फरपुर. यहां एक फैक्ट्री में हुए हादसे (Muzaffarur Factory Blast) में सात मजदूरों की मौत की हो गई है. घटना मुजफ्फरपुर जिले के बेला इंडस्ट्रियल एरिया (Bela Industrial Area) फेज टू के एक निजी फैक्ट्री की है. जानकारी के मुताबिक रोज की तरह रविवार की सुबह भी कंपनी के अंदर मजदूर काम कर रहे थे इसी दौरान जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया. बॉयलर फटने से ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई और इसकी चपेट में आने से सात मजदूर हताहत हो हो गए.

    जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू खत्म हो गया है. अंतिम सूचना तक  प्रशासन ने 7 मजदूरों की मौत की पुष्टि की है और सभी की पहचान कर ली गई है. वहीं, 6 घायलों का इलाज SKMCH में किया जा रहा है. जबकि 4 घायल अपने घर लौट चुके हैं.  बता दें कि मुजफ्फरपुर स्थित नूडल्स फैक्ट्री में हुआ. तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गया था.

    घटना दिन के करीब 9 बजकर 15 मिनट की की बताई जा रही है, जिसके बाद डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंतकांत भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने के दौरान हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज 5 किलोमीटर तक सुनी गई. तेज धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री को भी नुकसान पहुंचा है और दोनों क्षतिग्रस्त हो गए.

    मामले की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू किया गया है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां पहुंची हैं. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की शिनाख्त करने के साथ ही गंभीर रूप से जख्मी लोगों को भी इलाज के लिए भेजा गया है. हादसे के समय फैक्ट्री के अंदर 20-25 लोग और काम रहे थे. मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने बताया कि बॉयलर फटने से जोरदार आवाज हुई जिसके बाद हमें जानकारी मिल सकी.

    Tags: Bihar News, Muzaffarnagar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर