जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए गिरिराज सिंह फैंस क्लब का हस्ताक्षर अभियान

हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को ना माने उसका वोटिंग का अधिकार खत्म कर देना चाहिए.

News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 12:25 PM IST
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए गिरिराज सिंह फैंस क्लब का हस्ताक्षर अभियान
गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 12:25 PM IST
देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग उठने लगी है. इसी क्रम में, गिरिराज सिंह फैंस क्लब ने सोमवार काे 'हम दो हमारे दो कानून' बनाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है जो देश भर में चलाया जाएगा. क्लब की ओर से मुजफ्फरपुर कोर्ट परिसर में हस्ताक्षर शिविर लगाया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में हस्ताक्षर कर रहे हैं. इनमें महिलाएं और वकील भी शामिल हैं.

क्लब के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल 50 किलोमीटर लंबे कपड़े की पट्टी पर हस्ताक्षर की योजना है जिसके तहत पूरे बिहार के सभी जिलों में यह हस्ताक्षर पत्र जाएगा और लोगों से जनसंख्या कानून के लिए हस्ताक्षर लेगा. दूसरे चरण में देश के महानगरों और अन्य शहरों में भी यह अभियान चलाया जाएगा. आगामी शीतकालीन सत्र में सांसद गिरिराज सिंह के माध्यम से यह हस्ताक्षर पत्र महामहिम राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा. उनसे आग्रह किया जाएगा कि 'हम दो हमारे दो' कानून संसद के शीतकालीन सत्र में पास कराया जाए ताकि बढ़ती जनसंख्या पर काबू पाया जा सके.

गिरिराज सिंह बोले, हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए हो दो बच्चों का कानून
हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या विस्फोट पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को ना माने उसका वोटिंग का अधिकार खत्म कर देना चाहिए. बीजेपी नेता ने ट्विटर पर एक ग्राफिक शेयर किया था, जिसमें दिखाया गया कि 1947 से 2019 के बीच भारत की जनसंख्या में 366 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. वहीं, इस अवधि में अमेरिका की जनसंख्या में सिर्फ 113 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है. हिंदुस्तान 1947 की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. सभी राजनीतिक दलों को साथ हो जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आगे आना होगा.'

(इनपुट- सुधीर कुमार)

ये भी पढ़ें- 
Loading...

बिहार: कागजों पर बने शौचालयों से ODF घोषित किए जा रहे जिले

JDU ने क्यों ठुकराया RJD का ऑफर? पढ़ें 5 वजह
First published: July 16, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...