Assembly Banner 2021

बढ़ सकती है शहाबुद्दीन की मुश्किलें, राजदेव हत्याकांड में कोर्ट ने लिया संज्ञान

दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन (फाइल फोटो)

दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट ने राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में आरोपी पूर्व सांसद शहाबुद्दीन समेत सात अभियुक्तों के खिलाफ संज्ञान ले लिया है.

  • Share this:
सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में लगातार सुनवाई चल रही है. मुजफ्फरपुर स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में आरोपी पूर्व सांसद शहाबुद्दीन समेत सात अभियुक्तों के खिलाफ संज्ञान ले लिया है. सीबीआई द्वारा दायर किए गए चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान लिया है. इस केस में ट्रायल की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

सीबीआई ने राजदेव हत्याकांड में अबतक 8 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 120 बी, 302 और आर्म्स एक्ट की धारा 27 के तहत चार्जशीट दायर किया था, जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लिया है.

पिछले सात तारीखों से संज्ञान के मामले में अलग-अलग कारणों से मामला टलता रहा था. शुक्रवार को  तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई जबकि 5 अन्य अभियुक्तों को केन्द्रीय कारा मुजफ्फरपुर से कोर्ट में पेश किया गया. राजदेव रंजन हत्याकांड में जिन 8 अभियुक्तों के खिलाफ कोर्ट ने अब तक संज्ञान लिया है उसके नाम हैं - मो0 शाहबुद्दीन, अजहरूद्दीन बैग उर्फ लड्ड मियां, विजय कुमार गुप्ता , रोहिता कुमार सोनी, राजेश कुमार, रिशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता और सोनू कुमार सोनी. इसमें से सोनू कुमार सोनी के खिलाफ 2 फरवरी 2017 को ही विशेष सीबीआई कोर्ट ने संज्ञान ले लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज