होम /न्यूज /बिहार /Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के स्कूलों में तैयार हो रहीं 'पीटी उषा', कराई गई यह प्रतियोगिता

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के स्कूलों में तैयार हो रहीं 'पीटी उषा', कराई गई यह प्रतियोगिता

मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी प्रखंड के 72 स्कूलों के छात्रों ने इस तरंग खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लिया. जिसमें दौड़, लॉन्ग ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अभिषेक रंजन

    मुजफ्फरपुर. ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, जरूरत है तो सिर्फ इन प्रतिभाओं को निखारने की. इसी कड़ी में इन दिनों बिहार के सरकारी स्कूलों के छात्रों में छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए तरंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. संकुल स्तर पर आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में सफल छात्रों को जिला और जिला स्तर में सफल होने वाले प्रतिभागी छात्रों को राज्य स्तरीय तरंग प्रतियोगिता में प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी प्रखंड के 72 स्कूलों के छात्रों ने इस तरंग खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लिया. जिसमें दौड़, लॉन्ग जंप हाई जंप जैसे खेल शामिल थे.

    पहले हुआ विद्यालय स्तर पर छात्रों का चयन

    मुशहरी की प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी तारा देवी बताती हैं कि इस प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं का पहले विद्यालय स्तर पर चयन हुआ. फिर प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता में छात्र शामिल हुए हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया. तारा देवी ने बताया कि इस आयोजन को लेकर छात्रों में अति उत्साह है. छात्र अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देकर मैदान में उतर रहे हैं.

    प्रतिभा निखारने का बेहतर अवसर है तरंग प्रतियोगिता

    बीईओ तारा देवी बताती हैं कि जब से बिहार में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए तरंग प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हुआ है, इसके बाद से ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों में छुपी हुई प्रतिभा का जबरदस्त निखार देखने को मिल रहा है. छात्रों में ना सिर्फ पठन-पाठन को लेकर आपस में प्रतियोगिता बढ़ी है, बल्कि अब छात्रों में खेलकूद में भी अव्वल आने की प्रतियोगिता होने लगी है. इसका असर आने वाले दिनों में तब देखने को मिलेगा, जब खेल की हर विधा में बिहार के छात्र राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराना शुरू कर देंगे.

    बीईओ ने बताया कि इस बार की आयोजित तरंग प्रतियोगिता में बालकों के साथ-साथ बालिकाओं ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. तरंग जैसे कार्यक्रम के माध्यम से पता चलता है की ग्रामीण परिवेश और सरकारी विद्यालय के बच्चों में भी खेल की प्रतिभा है. उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में इस प्रतियोगिता का आयोजन होना है.

    Tags: Bihar News in hindi, Muzaffarpur latest news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें