लाइव टीवी

बिहार के इस जिले में रद्द हुई STET की पहली पाली की परीक्षा, जानिए पूरा मामला

Praveen Thakur | News18 Bihar
Updated: January 28, 2020, 6:21 PM IST
बिहार के इस जिले में रद्द हुई STET की पहली पाली की परीक्षा, जानिए पूरा मामला
पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हंगामा कराया शांत.

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में एसटीईटी (STET) की परीक्षा के दौरान शहर के एलपी शाही कॉलेज (LP Shahi College) के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया. जबकि इस केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है. मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा है कि फरवरी के मध्‍य में परीक्षार्थियों की रद्द परीक्षा ली जा सकती है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में एसटीईटी (STET) की परीक्षा के दौरान शहर के एलपी शाही कॉलेज (LP Shahi College) के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र के लिए हंगामा शुरू कर दिया. महिला परीक्षार्थियों के लिए बनाये गये इस केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में प्रश्नपत्र नहीं पहुंचे थे. प्रश्नपत्र नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने परिसर में आकर परीक्षा रद्द करने की मांग शुरू कर दी. हालांकि कई घंटे की कवायद के बाद पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

 
केन्द्र के भीतर परीक्षार्थी तो बाहर अभिभावक कर रहे थे हंगामा
एलपी शाही कॉलेज के परीक्षा केन्द्र के भीतर 3 घंटे तक परीक्षार्थियों का हंगामा चलता रहा. परीक्षार्थी प्रश्नपत्र में गड़बड़ी के बाद दो कमरे में चल रही परीक्षा का विरोध कर रहे थे. परीक्षा रद्द करने की मांग पर अड़े परीक्षार्थियों को तब राहत मिली जब केन्द्र अधीक्षक ने परीक्षा रद्द करने की सूचना चिपकाई. वहीं दूसरी तरफ परीक्षा केन्द्र के बाहर अभिभावकों के द्वारा भी शोर-शराबा किया जाता रहा था. कई बार परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार को तोड़ने की कोशिश भी अभिभावकों के द्वारा की गई.

 

10 हजार से अधिक परीक्षार्थी हो रहे थे शामिल
बीएड या डीएलड करने वाले 10 हजार 663 परीक्षार्थियों के लिए मुजफ्फरपुर में 13 केन्द्र बनाए गए थे. दो पालियों में आयोजित परीक्षा में दूर-दराज के परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जबकि शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बलों की तैनाती केन्द्रों पर की गई थी. 

फरवरी में होगी रदद परीक्षा
मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा है कि रद्द परीक्षार्थियों को निराश नहीं होना है. फरवरी के मध्य में फिर से वंचित परीक्षार्थियों की परीक्षा ली जा सकती है.

 

ये भी पढ़ें-CM नीतीश कल करेंगे बौद्ध महोत्सव का उद्घाटन, बॉलीवुड की दिखेगी धमक

15 साल से सड़क किनारे फेंके गए तिरंगे समेट रहा है ये शख्‍स, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 6:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर