लाइव टीवी

COVID-19: कॉलेज में छुट्टी हुई तो मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां लगी ब्रेक
Mumbai News in Hindi

Praveen Thakur | News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 3:40 PM IST
COVID-19: कॉलेज में छुट्टी हुई तो मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां लगी ब्रेक
छात्र राजू को मुजफ्फरपुर पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में रोका

मुंबई से 21 मार्च को बाइक से निकले राजू साह को मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने शहर के सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु चौक के पास एनएच-28 पर रोका. युवक खुद को मुंबई के सरस्वती पॉलिटेक्निक कॉलेज का छात्र बता रहा है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए मुंबई के स्कूल और कॉलेज में छुट्टी हुई तो बिहार से यहां पढ़ने आए एक छात्र ने इस छुट्टी को यादगार बनाने के लिए मीलों का सफर बाइक पर तय करने का मन बना लिया. वह मुंबई से मधुबनी (Mumbai to Mabdhubani) जिले के जयनगर तक के लिए बाइक से निकल (Travelling by Motorbike) पड़ा. 21 मार्च को बाइक से निकले राजू साह को मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने शहर के सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु चौक के पास एनएच-28 पर रोका. युवक खुद को मुंबई के सरस्वती पॉलिटेक्निक कॉलेज का छात्र बता रहा है और अपने पैतृक घर मधुबनी जिले के जय नगर स्थित गांव में जाने की बात कह रहा है. हालांकि प्रशासन ने युवक को लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में तत्काल रोक कर रखा है. इसके साथ ही कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल युवक को भेजा है.

डीएम और एसएसपी के निरीक्षण के समय पकड़ाया

लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन शहर के अलग-अलग हिस्सों में सुबह से ही निरीक्षण कर रहा है. इसी क्रम में नेशनल हाईवे 28 पर युवक को महाराष्ट्र के बाइक नंबर लिखे रहने पर रोका गया. पूछताछ में युवक ने बताया कि वह 21 मार्च को नवी मुंबई से निकला था और लगातार बाइक चलाकर वह अपने पिता के घर मधुबनी के राजनगर जाना चाह रहा था. राजू शाह का पूरा परिवार नवी मुंबई में ही व्यवसाय करता है.



छुट्टी को एंजॉय करना चाह रहा था छात्र



छात्र राजू शाह ने न्यूज 18 को बताया कि कोरोना को लेकर मुंबई को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. इस दौरान उनके परिवार का व्यवसाय भी बंद है. उसने बताया कि वह अपने परिवार की सहमति से बाइक से ही बिहार के मधुबनी आने का फैसला लिया.

raju
राजू ने बताया कि वह अपने परिवार की सहमति से बाइक से मुंबई से मधुबनी आने का फैसला लिया.


4 दिनों के सफर में राजू को कहीं भी पुलिस ने नहीं रोका

हालांकि इस दौरान 4 दिनों के सफर में राजू शाह को कहीं भी पुलिस ने नहीं रोका. लेकिन मुजफ्फरपुर में पुलिस ने राजू शाह को रोक कर कोरोना से संबंधित पूछताछ की है. युवक कहा कि फिलहाल उसे कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं है.

झूठ बोलता रहा युवक

डीएम और एसएसपी के दल ने जब राजू शाह को रोक कर पूछताछ शुरू की वह बार-बार झूठ बोलता रहा. पूछताछ में युवक ने बताया कि उसकी कोरोना की टेस्टिंग मुंबई में हुई थी, लेकिन उसके पास इस संबंध में कोई प्रमाण नहीं है. हालांकि, युवक ने यह नहीं बताया कि आखिर उसे मुंबई में कोरोना की टेस्टिंग क्यों करानी पड़ी? महामारी फैलने के बाद केवल उन्हीं लोगों की जांच की जा रही है जो किसी संदिग्ध के संपर्क में आए हैं. प्रशासन पूरे मामले की तहकीकात कर रहा है.

ये भी पढ़ें: पटना की टीम अभिमन्यु ने सरकार से कहा- हमारे होटल में बनाएं आइसोलेशन सेंटर

COVID-19: मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन में ही आए 40. 82 करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 3:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading