Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 3 महीने में जांच पूरी करे CBI

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 3 महीने में जांच पूरी करे CBI

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ये भी पूछा कि यौन उत्पीड़न के मामले कितने हैं? जिसके जवाब में न्याय मित्र ने कहा कि 21 मामले ऐसे हैं

    बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के लिए तीन महीने का वक्त दिया है. सोमवार को सीबीआई ने इस केस में सुप्रीम कोर्ट में सील बंद रिपोर्ट दाखिल की साथ ही मामले की जांच के लिए कोर्ट से और छह महीने का समय मांगा लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे नकारते हुए सीबीआई को तीन महीने का वक्त दिया.

    इस मामले में नियुक्त सरकारी न्याय मित्र ने कोर्ट को बताया कि सीबीआई द्वारा हत्या के मामले की जांच बहुत तेजी से नहीं की जा रही है. कोर्ट ने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत भी जांच करने की बात कही साथ ही कहा कि कौन-कौन से लोग जो बाहरी थे शेल्टर होम आते थे इसकी भी जांच हो. न्याय मित्र ने कहा कि शेल्टर होम में रह रही बच्चियों को अभी भी खतरा बना हुआ है ऐसे में सीबीआई को शेल्टर होम में रह रही बच्चियों की सुरक्षा सुनिशित करनी चाहिए.

    कंकाल किसके ?

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन बच्चियों के कंकाल बरामद हुए हैं उनकी पहचान के लिए सीबीआई को समय चाहिए. सीबीआई को इस बाबत जांच करनी है कि आखिर ये कंकाल किसके हैं ? सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ये भी पूछा कि यौन उत्पीड़न के मामले कितने हैं? जिसके जवाब में न्याय मित्र ने कहा कि 21 मामले ऐसे हैं. न्याय मित्र ने कहा कि ये बेहद गंभीर मामला है, जो लोग विजिट करते हैं उनके बारे में अभी भी जांच नहीं हुई है.

    ब्रजेश ठाकुर को झटका

    सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई को तीन महीने का समय देते हुए जांच पूरा करने का निर्देश दिया.
    बिहार के इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से आरोपी ब्रजेश ठाकुर को भी झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में आरोपियों के पक्ष को सुप्रीम कोर्ट नहीं सुनेगा. कोर्ट ने इस केस में धारा 377, IT एक्ट और विजिटर जो लड़कियों का उत्पीड़न, ड्रग या ट्रैफिकिंग करते थे उनके बारे में भी जांच करने को कहा है.

    ये भी पढ़ें- मनचले ने की छेड़खानी तो सड़क पर पीटते हुए थाने ले गई युवती

    ये भी पढ़ें- सरकारी अस्पताल के ICU से चोरी हुआ तीन दिन का मासूम

    इनपुट- सुशील कुमार पांडेय

    Tags: CBI, Muzaffarpur Shelter Home Rape Case, Supreme Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर