होम /न्यूज /बिहार /Famous Pav Bhaji: अशोक फास्ट फूड की पाव भाजी का दीवाना है मुजफ्फरपुर, 30 साल से लाजवाब स्वाद कायम

Famous Pav Bhaji: अशोक फास्ट फूड की पाव भाजी का दीवाना है मुजफ्फरपुर, 30 साल से लाजवाब स्वाद कायम

Muzaffarpur News: पाव भाजी जो प्रति प्लेट 160 रुपए के हिसाब से बिकता है. इसे खाने के लिए लोग कभी कभी घंटों कतार में रहत ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक रंजन

मुजफ्फरपुर. पाव भाजी का नाम लेते ही मूंह में पानी आ जाता है. मुजफ्फरपुर के मोतीझील के दाऊदी मार्केट में अशोक फास्ट फूड के पाव भाजी का अलग ही क्रेज है. आलोक कुमार गोवा में नौकरी करते है पर जब भी मुजफ्फरपुर आते हैं मोतीझील के अशोक फास्ट फूड की पाव भाजी जरूर खाते है. ऐसे ही एक दीवाने हैं 65 वर्षीय सुभाष पांडेय. जो 1987 से अशोक कुमार गुप्ता के यहां की पाव भाजी जरूर खाते हैं. सुभाष बताते हैं की हफ्ता में यहां की पाव भाजी एक दो बार नहीं खाए तो कुछ अधूरा सा लगता है.

30 साल से अधिक पुराने ग्राहक, नहीं बदला है स्वाद
मोतीझील के शफी दाऊदी मार्केट को लोग पाव भाजी के वजह से भी जानते है. इसी दुकान के मैनेजर प्रभात कुमार बताते हैं कि इस दुकान की शुरुआत अशोक कुमार गुप्ता ने 38 साल पहले की थी. इस शहर में हमारी सबसे स्वादिष्ट पाव भाजी होती है. ऐसा हमारे ग्राहक कहते हैं कि पाव भाजी खाने आने वाले में से ज्यादातर ग्राहक पुराने ग्राहक हैं. कुछ ग्राहक तो 30 साल से अधिक से खाने आते है. सभी ने कहा की स्वाद अभी तक नहीं बदला है.

रोजाना बिकते हैं हजारों प्लेट
अशोक फूड कॉर्नर के मैनेजर प्रभात कुमार बताते हैं कि रोज पाव भाजी बिकने की संख्या सैंकड़ों में नहीं हजारों में होती है. प्रभात कुमार ने बताया की तकरीबन 20 मिनट में तवा पर एक बार में 40 प्लेट पाव भाजी तैयार होती है. तैयार होते ही पाव भाजी खाने के लिए लोगों का कतार लग जाती है.

160 रुपए में मिलता है फूल प्लेट
पाव भाजी जो प्रति प्लेट 160 रुपए के हिसाब से बिकता है. इसे खाने के लिए लोग कभी कभी घंटों कतार में रहते हैं.

मुजफ्फरपुर के मोतीझील स्थित सफी दाऊदी मार्केट के पाव भाजी के लिए लोगों की दीवानगी देखते बनती है.

Tags: Bihar News, Food business, Muzaffarpur news, Street Food

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें