अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन कर रहे थे श्राद्ध की तैयारी, तभी घर पहुंच गया 'मृतक'

News18 Bihar
Updated: September 12, 2019, 9:25 AM IST
अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन कर रहे थे श्राद्ध की तैयारी, तभी घर पहुंच गया 'मृतक'
परिजनों ने युवक का अंतिम संस्कार कर दिया था, लेकिन श्राद्ध-कर्म से पहले ही वह वापस आ गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

संजीव कुमार बीते 25 अगस्त को अचानक घर से गायब हो गए थे. इस बीच, अस्‍पताल (Hospital) में लावारिश शव होने की सूचना मिलने पर उनके परिजन वहां पहुंचे और भूलवश उसकी पहचान संजीव के तौर पर कर ली थी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 12, 2019, 9:25 AM IST
  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां अंतिम संस्कार (Funeral) करने के बाद मृतक युवक (Dead Young Man) वापस घर आ गया. पहले तो युवक को देखते ही घर वाले डर गए, लेकिन बाद में जब युवक ने पूरी कहानी बताई तो घर वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही युवक को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई. कहा जा रहा है कि घर वाले मृत युवक का अंतिम संस्कार करने के बाद श्राद्ध की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच वह घर पर आ गया.

घटना मुशहरी थाना इलाके के बुधनगरा गांव की है
जानकारी के मुताबिक, घटना मुशहरी थाना इलाके के बुधनगरा गांव की है. बुधनगरा के रिटायर्ड सैनिक रामसेवक ठाकुर का बेटा संजीव कुमार बीते 25 अगस्त को अचानक गायब हो गया था. काफी खोजबीन करने के बाद उसका कोई पता नहीं चल सका. ऐसे में 30 अगस्त को परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट मुशहरी थाने में दर्ज कराई थी. इसी बीच मीनापुर में पानी में पड़ा एक शव मिला. मीडिया में आई रिपोर्ट के आधार पर परिजनों ने एसकेएमसीएच जाकर शव की पहचान की और उसे स्वीकार कर लिया. बाद में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया.

संजीव को देखकर माता-पिता खुश

इस बीच, बीते बुधवार को अचानक संजीव गांव पहुंच गया. संजीव को देखकर माता-पिता और परिजन काफी खुश हुए और अन्य संबंधियों को इसकी जानकारी दी. दरअसल, संजीव 25 अगस्त को बगैर बताए घर से चला गया था. संजीव के पिता ने बताया कि अस्‍पताल में मौजूद शव संजीव से काफी मिलता-जुलता था, इसलिए उसकी पहचान में चूक हो गई. मुशहरी थाना के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल, युवक संजीव के 164 का बयान दर्ज कर लिया गया है.

रिपोर्ट- सुधीर कुमार

ये भी पढ़ें- 
Loading...

सेक्स रैकेट केस: गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हो गए RJD विधायक!

रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने का दिया न्यौता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...