चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट ले आई पुलिस, तीनों निकले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

Muzaffarpur Corona Case: बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते केस को लेकर ही बिहार में 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में कोरोना (Corona Positive) के खतरे को लेकर पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. गिरफ्तार अपराधियों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो पुलिस के पास फिलहाल इसका कोई मैनेजमेंट नहीं है. इसी वजह से गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मी से लेकर उन्हें जेल भेजने वाले पुलिसकर्मी की जान खतरे में है. मामले का खुलासा तब हुआ जब जिले के करजा थाना की पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया.

बाइक चोरी के आरोप में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई. वहां से फॉरवर्डिंग बनाने के बाद उसे कोर्ट लाया गया. कोर्ट के आदेश पर जब तीनों अपराधियों की कोरोना टेस्ट करवाई गई तो उनके रिपोर्ट पॉजिटिव आए. पुलिस की जीप में बैठे तीनों अपराधी ही कोरोना पॉजिटिव निकले लेकिन इसके बावजूद भी जीप में अन्य पुलिसकर्मी बड़े आराम से बैठे रहे. इसी जीप से पदाधिकारी भी आए और कोर्ट परिसर में पेशी का इंतजार कर रहे.

यह जानते हुए कि इन अपराधियों से कोरोना संक्रमित होने का खतरा है, फिर भी कोरोना पॉजिटिव अपराधियों के साथ पुलिस लगातार घूमती रही, क्योंकि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी इन्हें अलग गाड़ी में लाने ले जाने की सुविधा इन पुलिसकर्मियों के पास नहीं थी. इस बारे में जब अपराधियों को लेकर आए पुलिस पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है और उनके निर्देश का इंतजार है लेकिन वरीय अधिकारियों से भी इन कोरोनाग्रस्त अपराधियों को अलग-थलग रखने की कोई व्यवस्था पुलिसकर्मियों के को नहीं मिली.

शायद यही वजह है कि अपने कोर्ट और घरों में सुरक्षित रहने वाले जज भी कोरोना पॉजिटिव हो जा रहे हैं. मुज़फ्फरपुर से यह बेहद हैरान करने वाली तस्वीर आई है, ऐसे में पुलिस वाले खुद कोरोनाग्रस्त होंगे और उनके परिजनों के साथ-साथ पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा क्योंकि गाहे बगाहे सब आपस मे संपर्क में आते रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज