लाइव टीवी

AAP के टिकट पर तीसरी बार विधायक बनी वंदना शर्मा का ऐसा है परिवार, कभी पिता BJP से जुड़े थे

News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 5:31 PM IST
AAP के टिकट पर तीसरी बार विधायक बनी वंदना शर्मा का ऐसा है परिवार, कभी पिता BJP से जुड़े थे
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ विधायक वंदना शर्मा. (फाइल फोटो)

वंदना शर्मा (Vandana Sharma) मूलरूप से मुजफ्फरपुर के पारू प्रखंड के छाप गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता भी राजनीति से जुड़े हुए थे.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की बेटी वन्दना शर्मा (Vandana Sharma) लगातार तीसरी बार आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर दिल्ली विधानसभा पहुंची हैं. वन्दना शर्मा ने आप पार्टी के टिकट पर दिल्ली की शालीमार बाग विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. उन्होंने बेजीप उम्मीदवार को हराया है. वंदना शर्मा ने न सिर्फ तीन बार विधायक बनी बल्कि अपने पिता के उस सपने को पूरा किया है जो आज तक अधुरा था.

जानकारी के मुताबिक,  वन्दना शर्मा के पिता ब्रजकिशोर शर्मा जनसंघ और भाजपा से जुड़े हुए थे. कहा जाता है कि ब्रजकिशोर शर्मा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व गृहमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी से काफी नजदीकी रिश्ते थे. हालांकि, इसके बाद भी वंदना के पिता कभी विधायक तक नहीं बन पाये. लेकिन पिता के सपने को बेटी ने लोगों की सेवा कर और काम के बल पर पूरा किया है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ वंदना शर्मा के पिता ब्रजकिशोर शर्मा .


वंदना शर्मा छाप गांव की रहने वाली है

वन्दना शर्मा मुजफ्फरपुर के पारू प्रखंड के छाप गांव की रहने वाली हैं. जबकि उनका ससुराल मुजफ्फरपुर के जीरोमाइल स्थित बथना गांव में है. विधायक वन्दना शर्मा की मां और मायके के लोग मुजफ्फरपुर शहर के मझौलिया में स्थायी रूप से रहते हैं. वन्दना शर्मा के फिर से विधायक बनने पर उनके परिवार और उनको जानने वाले पड़ोसियों में काफी खुशी है. वन्दना शर्मा की मां और उनके जानने वाले लोगों ने न्यूज 18 से खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों के कामों में लगातार सेवा भाव से लगे रहने के कारण ही वह फिर से विधायक चुनी गई है. उनकी मां ने बताया कि चुनाव प्रचार में वह जाना चाहती थी लेकिन बेटी ने मना कर दिया था.  5 भाई बहनों में वन्दना शर्मा तीसरे नंबर पर हैं और पति दिल्ली में बिजनेस करते हैं.

(रिपोर्ट- प्रवीण ठाकुर)

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा की जेठानी सोफी टर्नर के घर में आने वाला है नन्‍हा मेहमान

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच एनआईए से कराने को तैयार हुई ठाकरे सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर