• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: डायन बताकर तीन महिलाओं के बाल काटे, गांव में घुमाया और...

बिहार: डायन बताकर तीन महिलाओं के बाल काटे, गांव में घुमाया और...

बिहार के मुजफ्फरपुर में 3 महिलाओं के साथ पंचायत में अमानवीय व्यवहार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के मुजफ्फरपुर में 3 महिलाओं के साथ पंचायत में अमानवीय व्यवहार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Atrocities Against Women: आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र सीखने का आरोप लगाकर पंचायत बुलाई गई. वहां कथित पंचों ने बाल काटने और गंदा खिलाने का फरमान सुनाया.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं के साथ तालिबानी अंदाज में अत्याचार (Atrocities Against Women) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा रहा है कि डायन होने का आरोप लगाकर तीनों की पिटाई की गई, फिर पंचायत बुलाकर उनके बाल काट दिए. तीनों को बाल काटकर पूरे गांव में घुमाया गया और इन्हें मैला भी पिलाने की खबर है. इस घटना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लेकिन जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस बल द्वारा कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई है.

इस मामले में सबसे खास पहलू है कि लॉकडाउन के बाद भी भारी भीड़ जुटी और इस वीभत्स घटना को अंजाम दिया गया. घटना के संबंध में बताया गया कि गांव के कुछ लोगों ने तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र सीखने का आरोप लगाकर पंचायत बुलाई गई थी. वहां कथित पंचों ने बाल काटने व गंदा खिलाने का फरमान सुनाया.

खुद को निर्दोष बताती रहीं महिलाएं

बताया जा रहा है कि इस दौरान महिलाएं खुद को निर्दोष बताती रहीं और छोड़ने का गुहार लगाती रहीं, पर किसी ने नहीं सुनी. भीड़ में शामिल कुछ लोग उन्‍हें डायन कहकर पीटते रहे. इसके बाद महिलाओं के बाल काटकर गांव में घुमाया गया. बताया जा रहा है कि कथित पंचों ने पुलिस के पास जाने पर परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. हथौड़ी थाना को इस मामले की जानकारी तक नहीं है.

आरजेडी ने बिहार सरकार पर बोला हमला

मामले पर राजद के नेता अमरेंद्र कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे मुजफ्फरपुर में सुशासन बाबू के पुलिस प्रशासन का इकबाल खत्म हो गया है. चाहे हत्या, लूट, डकैती या महिलाओं के उत्पीड़न का मामला हो, सूबे में ऐसी घटनाएं थम नहीं रही हैं. राजद नेता ने कहा कि अब तक मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है जो काफी दुखद है. हम सरकार से मांग करते हैं कि महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार पर अविलंब कार्रवाई हो और दोषी पुलिस अधिकारियों पर भी यथाशीघ्र कार्रवाई हो. अन्यथा विपक्ष इस कुकृत्‍य के खिलाफ अपना आवाज बुलंद करेगा और गरीब को न्याय दिलाने में मदद करेगी.

ये भी पढ़ें-


Coronavirus: 'पॉलिटिकल डिस्टेंसिंग' कम करने में लगे CM नीतीश! आज सभी दलों के नेताओं से करेंगे बातचीत




बिहार: नशे में टल्ली ट्रक ड्राइवर ने BDO-CO की गाड़ी में सामने से मारी टक्कर, बाल-बाल बचे अधिकारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज