लाइव टीवी

हाजीपुर- मुजफ्फरपुर रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन हुआ ठप, ये है वजह

News18 Bihar
Updated: October 20, 2019, 2:44 PM IST
हाजीपुर- मुजफ्फरपुर रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन हुआ ठप, ये है वजह
रेलवे वट वृक्ष को काटने जा रहा था. इसके विरोध में ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया.

रेलवे वट वृक्ष को काटने जा रहा था. इसके विरोध में ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया.

  • Share this:
वैशाली. बिहार के वैशाली (Vaishali) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि भगवानपुर लाइन (Bhagwanpur Line) पर सैकड़ों ग्रामीण सो गए हैं. इसके चलते हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों (Trains) का परिचालन ठप हो गया है. दरअसल, पूरा मामला एक वट वृक्ष से जुड़ा हुआ है, जिसे ग्रामीण सालों से मां भवानी के रूप में पूजते आ रहे हैं. लेकिन रेलवे उसे ट्रैक दोहरीकरण के नाम पर काट कर हटाने का प्रयास कर रही थी.

यही नहीं रेलवे ने पेड़ की डालियां भी काट दी थीं, जिसका पता चलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. इसके बाद ग्रामीणों ने रेलवे लाइन पर पहुंच जमकर हंगामा किया. इस दौरान ग्रामीणों ने रेलवे के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और रेलवे लाइन पर सो गए. इससे हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. ग्रामीणों का कहना है कि इस वट वृक्ष को वे लोग सदियों से मां भवानी के रूप में पूजते आ रहे हैं. लेकिन रेलवे द्वारा मनमानी की जा रही है और पेड़ को काटे जाने की योजना बनाई गई है.



ग्रामीण पेड़ को नहीं काटने देना चाहते हैं

यही वजह है कि ग्रामीण किसी भी हाल में इस पेड़ को नहीं काटने देना चाहते हैं. वहीं, ग्रामीणों के हंगामे के कारण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बीच ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. कई ट्रेनें जहां- तहां रास्ते में खड़ी हैं. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें- 

लड़की को 'कॉल गर्ल' कहना आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं : सुप्रीम कोर्ट
Loading...

वित्त मंत्री- भारत-अमेरिका में फुल स्पीड से चल रही है ट्रेड डील पर बातचीत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...