प्यार में बदली स्कूल की दोस्ती तो बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की तरह रहने लगीं दो सहेलियां, शादी के लिए घर से हुईं फरार

बिहार के मुजफ्फरपुर से शादी की नियत से फरार हुईं दो लड़कियां
बिहार के मुजफ्फरपुर से शादी की नियत से फरार हुईं दो लड़कियां

मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से जुड़ा है, जहां ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाली दो छात्राएं एक-दूसरे के साथ रहने के लिए घर से फरार हो गईं. उनका रिश्‍ता सामने आने के बाद पुलिस भी हैरान है.

  • Share this:
मुजफ़्फ़रपुर. कहते हैं कि जब इश्क का जादू परवान चढ़ता है तो जाति, धर्म और लिंग के बंधन खुद खत्म हो जाते हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ऐसा ही प्रेक प्रसंग का वाकया सामने आया है. दो लड़कियां एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने-मरने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. ये दोनों ग्रेजुएशन की छात्राएं हैं. दोनों विवाह करने के लिए तब घर से भाग गईं, जब उनमें से एक लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई.

मामला सदर थाना इलाके का है. सदर थाना के गोबरसही की छात्राएं सोनी और मोनी (काल्पनिक नाम) दसवीं कक्षा से ही साथ में पढ़ती आ रही हैं. दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी इसी वजह से उन्‍होंने इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन में एक साथ एक कॉलेज में एडमिशन कराया. बचपन की यह दोस्ती युवा अवस्‍था की दहलीज पर मोहब्बत में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे को हमराह के रूप में देखना शुरू कर दिया. सोनी हीर बन गई, तो उसकी दोस्त रांझा.

मोनी ने इसके लिए अपना पहनावा और चाल-ढाल लड़कों जैसा बना लिया. दोनों एक दूसरे के साथ चार सालों से गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के रिलेशन में रहने लगे थे. वे एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे. इस बीच, प्रेमिका सोनी के परिजनों ने उनकी शादी कहीं और तय कर दी. सोनी को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्‍होंने प्रेमी मोनी से पूरी बात बताई. दोनों को जब इस मुसीबत से बचने का कोई रास्ता नहीं सुझा तो 6 अक्टूबर को दोनों घर से फरार हो गए.



कॉलेज के बहाने दोनों निकले और बस पकड़ कर दरभंगा चले गए. परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना सदर थाने को दी, लेकिन इस बीच परिजन भी अपने स्तर से खोजबीन करते रहे. दोनों का लोकेशन दरभंगा में मिलने के बाद परिजन दरभंगा पहुंचे और दोनों को एक साथ एक कमरे से बरामद कर लिया. परिजनों के साथ दोनों को थाना लाया गया. पुलिस भी उनकी जिद से हैरान है कि दो लड़कियां एक दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने मरने की कसमें खा रही हैं.
परिजन इस घटना के बाद से बदहवास हैं तो पुलिस भी इस अजीब रिश्ते का हल तलाशने में जुटी हुई है. सदर थाने की सब इंस्पेक्टर पूर्णिमा ने बताया इस मामले में दोनों परिवारों और दोनों लड़कियों को साथ बिठाकर पूछताछ की जा रही है. आगे कानून के लिहाज से जो जायज होगा वो कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज