Home /News /bihar /

watch video amazing love gift to wife 5 storey building in 6 foot zameen watch video of ajooba ghar nodvm

OMG! 6 फुट जमीन पर 5 मंजिला मकान, Video में घर का कोना-कोना देखकर दंग रह जाएंगे आप

Muzaffarpur Mein Ajooba Ghar: 5 मंजिल का यह अजूबा घर महज 6 फीट चौड़ी जगह में बनाया गया है. पांच मंजिल की इस इमारत के आगे के आधे हिस्से में सीढ़ियों बनी हैं, जबकि दूसरे हिस्से में घर बना हुआ है. मकान का आधा हिस्सा जो करीब 20 फीट लंबाई और 5 फीट चौड़ाई वाला है, उसमें एक कमरे का फ्लैट बनाया गया है जिसमें शौचालय से लेकर किचन तक मौजूद है. किचन और शौचालय का आकार ढाई गुना बनाम साढ़े तीन फुट है. कमरे की लंबाई 11 फीट और चौड़ाई 5 फीट है. आप वीडियो में इस घर का कोना-कोना घर बैठे देख सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरपुर. कहते हैं प्रेम से मिला उपहार कोई भी हो वह प्रेमियों के लिए अनमोल होता है. ऐसे तो आगरा के विश्व प्रसिद्ध ताजमहल को हर कोई मोहब्बत की सबसे बड़ी निशानी मानता है, लेकिन इन दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर में एक प्रेम की निशानी खासा सुर्खियां बटोर रहा है. यह ‘ताज’ आगरा जैसा नहीं, बल्कि 6 फुट चौड़ी जमीन पर बना पांच मंजिला मकान है. यह अपनी तरह का अनोखा है. मुजफ्फरपुर के संतोष ने यह अनोखा मकान अपनी पत्नी अर्चना के लिए बनवाया है. शादी के बाद उन्होंने ये अनोखा तोहफा अपनी पत्नी को मुंह दिखाई में दिया.

महज 6 फुट जमीन में बनी इस प्रेम की निशानी का एक-एक कोना अद्भुत आकर्षण से भरा है. देखने में इतना अजीब कि हर कोई इसे अजूबा बता देता है. लोग इस अनोखे घर के आगे सेल्फी लेने के लिए पहुंचते हैं. मुजफ्फरपुर शहर और आसपास के इलाके में यह मकान इतना मशहूर हो चुका है कि स्थानीय लोग इसकी ऊंचाई के कारण इसे ‘एफिल टावर‘ के नाम से पुकारते हैं.

संतोष ने इस अनोखे घर के बारे में बताया कि जब उन्होंने इसके निर्माण की शुरुआत की, तो हर कोई मजाक उड़ा रहा था. लेकिन आज हालात बदल चुके हैं. लोग इस मकान की बनावट, इसके कमरों की वास्तुकला तक की तारीफ करते नजर आते हैं. मुजफ्फरपुर का अजूबा घर (Muzaffarpur ‘Eiffel Tower’) कहा जाने वाला यह मकान अब इस शहर का मशहूर सेल्फी प्वाइंट बन चुका है. लोग इसकी तस्वीरें संजोते हैं, वीडियो बनाते हैं. न्यूज 18 हिंदी के पास भी इसका एक वीडियो है, जिसमें आप इस घर का एक-एक कोना देख सकते हैं.

शादी के बाद ली थी जमीन

Tags: Muzaffarpur news, Valentine Day, Valentine Day Special

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर