मंदिर बनाने के लिए गए थे चंदा मांगने, भीड़ ने बच्चा चोर समझकर किया अधमरा

News18 Bihar
Updated: September 5, 2019, 9:41 AM IST
मंदिर बनाने के लिए गए थे चंदा मांगने, भीड़ ने बच्चा चोर समझकर किया अधमरा
भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीटा (प्रतीकातमक फोटो)

बरुराज थाना इलाके के गोरिगांवा में चार लोग गाड़ी से मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने गए थे. इसी दौरन लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में बच्चा चोर (Kid thief) के आरोप में भीड़ ने चार लोगों की जमकर पिटाई कर दी. समय पर पहुंची पुलिस चारों को भीड़ से छुड़ाकर थाना ले गई, जिससे उनकी जान बच पाई. उसके बाद आक्रोशित लोगों ने उनकी टाटा मैजिक (Tata magic) गाड़ी को आग के हवाले कर दिया, जिससे गाड़ी धू धू कर जल गई.

घटना बरुराज थाना इलाके के गोरिगांवा की है
जानकारी के मुताबिक, घटना बरुराज थाना इलाके के गोरिगांवा की है. पकड़े गए आरोपी साहेबगंज थाना के धारोपाली गांव के रहने वाले हैं. सभी लोग महाबीरी झंडा और मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूलने गांव आए थे. जानकारी के मुताबिक, चारों लोग बच्चों के बीच मिस्री का प्रसाद बांट रहे थे. इसी दौरान एक महिला नें आरोप लगा दिया कि वह आदमी बच्चा चोरी करने वाला हे, क्योंकि मिश्री खिलाकर बच्चों को बहला रहा है.

 जब चारों भागने लगे तो खदेड़ कर पकड़ लिया

इतना सुनते हीं लोग उस पर टूट पड़े. जब चारों भागने लगे तो खदेड़ कर पकड़ लिया और चारों की जमकर पिटाई कर दी गई. लेकिन सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गयी. इसके बाद पुलिस ने चारों को भीड़ से बचाया. एसएसपी मनोज कुमार ने कहा है ये अनजान लोग गांव में किस मकसद से गये थे इसकी भी जांच होगी. साथ ही गाड़ी जलाने की घटना पर भी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पिछले साल 17 सितम्बर को मुजफ्फरपुर में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने एक महिला को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. जानकारी पाते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तब तक मॉब लिंचिंग की कोशिश करने वाले फरार हो चुके थे. लिंचिंग की इस कोशिश का वीडियो वायरल हो गया था. हालांकि, महिला बार-बार अपनी सफाई देती थी, लेकिन बेशक्ल भीड़ ने नहीं सुनी. यहां तक कि कुछ लोग डंडे-लाठियां लेकर उसपर टूट पड़े थे.

रिपोर्ट- सुधीर कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- 

बोले गिरिराज- 30 लीटर दूध देने वाली बछिया पैदा करने की तैयारी

NRC पर आमने-सामने हुए नीतीश कुमार के दो मंत्री, कही ये बात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...