लाइव टीवी

नालंदा : 20 फीट गहरे खाई में गिरा तांगा, 3 महिला समेत 8 लोग जख्मी
Nalanda News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 21, 2018, 11:58 AM IST

हादसे ने राजगीर मलमास मेला के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की भी पोल खोल दी है.

  • Share this:
नालन्दा जिले के राजगीर में मलमास मेला चल रहा है. यहां मेले घूमने आए पर्यटकों से भरा तांगा 20 फीट गहरे खाई में गिर गया. हादसे में तांगे में सवार महिला तीन समेत आठ लोग जख्मी हो गए. सभी घायलों को राजगीर के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे ने राजगीर मलमास मेले के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की भी पोल खोल दी. जिला प्रशासन का दावा था कि एक माह तक चलने वाले इस मेले के लिए राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल में आईसीयू से लेकर कई तरह की बेहतर चिकित्सा व्यवस्था की गई है, लेकिन हादसे के बाद इस दावे की पोल खुल गई. हादसे में गंभीर रुप से घायल तीन महिलाओं को बिहार शरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. यही नहीं राजगीर से बिहार शरीफ सदर अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस कर्मी घायलों से 500 रुपये की मांग करने लगा.

बताया जा रहा है कि घायल सीतामढ़ी, राजनगर और मधुबनी के रहने वाले पर्यटक हैं, दो घायल स्थानीय निवासी भी बताए जा रहे हैं. बता दें कि राजगीर में हर साल एक साल तक चलने वाले मलमास मेले में बड़ी संख्या में पर्यटक यहां भ्रमण के लिए पहुंचते हैं. मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने बड़े-बड़े दावे किए थे जिन्हें इस हादसे ने खोखला साबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें

जल-नल योजना ने बदल दी कैमूर पहाड़ी पर बसे रेहल गांव की तस्वीर, पहले 5 KM से लाते थे पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2018, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर